Chopal Tv, Chandigarh

चंडीगढ़ में ट्रैफिक पुलिस विभाग में पहली बार महिला IPS के कंधों पर जिम्मेदारी सौंपी गई है। यहां पर 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी मनीषा चौधरी को ट्रैफिक SSP लगाया गया है। IPS मनीषा चौधरी फिलहाल पानीपत में एसपी के पद पर तैनात हैं।

हरियाणा सरकार की तरफ से SSP के लिए तीन अफसरों के नाम यूटी प्रशासन को भेजे गए थे, जिसमें से IPS मनीषा चौधरी के नाम को फाइनल कर MHA को भेज दिया गया है। अब जल्द ही मनीषा चौधरी की चंडीगढ़ में तैनाती हो सकती है।

Read More Stories

IPS मनीषा चौधरी हरियाणा के कई जिलों में एसपी के पदों पर रह चुकी हैं। इससे पहले वो क्राइम अगेंस्ट वुमेन सैल पंचकूला में भी एसपी के पद पर रही हैं, इसके अलावा कई जिलों में भी मनीषा चौधरी की तैनाती रही है।

चंडीगढ़ में एसएसपी यूटी पंजाब और एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी हरियाणा कैडर के आइपीएस अधिकारी बनते हैं। इसके लिए हरियाणा सरकार ने तीन नाम भेजे थे, जिसमें 2010 बैच के आईपीएस सुरेंदर पाल सिंह, 2011 बैच के आईपीएस वीरेंद्र सिंह और मनीषा चौधरी शामिल थे।

Read More Stories

चंडीगढ़ शहर में सबसे ज्यादा वीआइपी मूवमेंट हरियाणा-पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, राज्यपाल सहित आईएएस-आईपीएस अधिकारियों की होती है। सबसे ज्यादा पुलिस फोर्स वीआईपी मूवमेंट ड्यूटी में तैनात की जाती है। एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी के कंधे पर सभी की जिम्मेदारी होती है। इसके अलावा ट्रैफिक नियमों की पालना पर भी पैनी नजर रखनी होती है।

आपको बता दें कि चंडीगढ़ की पहली महिला एसएसपी यूटी पंजाब कैडर से 2008 बैच की IPS अधिकारी नीलांबरी विजय जगदले का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है। पंजाब की तरफ से 2011 बैच के IPS विवेक शील सोनी, 2010 बैच के IPS डॉ. केतन पाटिल और 2009 बैच के IPS कुलदीप चहल का नाम भेजा था, जिसमें से IPS विवेक शील सोनी का नाम तय किया गया है।

Read More Jobs News

  1. UPSC Jobs 2020: संघ लोक सेवा आयोग में कई पदों पर भर्ती, लाखों में है सैलरी
  2. Bank Jobs 2020: इस बैंक में निकली है बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
  3. Jail Prahari Job 2020- जेल प्रहरी के पदों पर भर्ती, देखें नोटिफिकेशन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *