Home Big Breaking उम्र से बेहद कम दिखना चाहते है, आज से इन स्वादिष्ट चीजों को करें अपनी डाइट में शामिल

उम्र से बेहद कम दिखना चाहते है, आज से इन स्वादिष्ट चीजों को करें अपनी डाइट में शामिल

3 second read

Mishu Antil, Chopal Tv

हमेशा जवां और खिला खिला चेहरे हर किसी का सपना होता है. शायद ही कोई ऐसा होगा जो ऐसी चाहत ना रखता है. क्या आप भी हमेशा जवां और अपनी उम्र से कम दिखना नहीं चाहतीं? अगर हां, तो आपके लिए है कुछ ऐसी खाने की चीजें, जो आपकी भूख तो मिटाएगी ही साथ ही सेहत और सौंदर्य लाभ दोनों देगी. और हैरानी की बात ये है कि वो चीजे आपकी रसोई में ही रखी है लेकिन आप का कभी ध्यान ही नहीं गया.

कद्दू

क्या कभी आपने सोचा है कि कद्दू आपको सुंदर बनाने के काम आ सकता है. भले ही आप कद्दू का नाम सुनकर ही नाक-मुंह सिकोड़ते हों, लेकिन लंबे समय तक जवां दिखने में यह आपकी मदद कर सकता है. इसमें बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, सी और ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह झुर्रियों को आने रोकता है और आपको जवां बनाए रखता है.

रेड वाइन

कुछ लोगों को आज भी यही लगता है कि रेड वाइन एल्कोहल का दूसरा नाम है लेकिन ऐसा नहीं है, रेड वाइन ना सिर्फ गले के लिए बल्कि आपको जवां बनाए रखने के भी बड़ी काम आती है. जी हां, अगर आप रेड वाइन के शौकीन हैं, तो यह शौक आपके लिए फायदेमंद है. इसमें पाए जाने वाले एंटीएजिंग तत्व आपको जवां और आपकी त्वचा को स्वस्थ व खूबसूरत बनाएं रखता है.

कि‍वी

यह फल देखने और खाने में जितना अच्छा लगता है, उतने ही फायदेमंद इसके गुण भी हैं. हो सकता है लड़के एक बार इसे परहेज करें, क्योंकि ये खाने में खट्टा होता है. लेकिन इसमें आपके लिए भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी हैं. प्रतिदिन इसका सेवन आपको जवां बनाए रखेगा.

डार्क चॉकलेट

दूनियाभर में लोगों को चॉकलेट खाना पसंद है. प्रतिदिन थोड़ी मात्रा में डार्क चॉकलेट खाना न केवल आपको जवां बनाए रखने में सहायक है, बल्‍कि सूरज की हानिकारक किरणों से भी आपकी त्वचा को बचाता है.

जैतून

जैतून के तेल को खाएं या त्वचा पर लगाएं, ये दोनों तरह से काम आता है. यह हर तरह से आपको जवां बनाए रखने में कारगर है. एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई से भरा जैतून आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा

Check Also

कराटे की नेशनल खिलाड़ी ने सरकार के सामने रखा प्रस्ताव, कहा- ‘मुझ पर कर सकते हैं कोरोना की दवा का परीक्षण’

Caupal TV, Rewari रेवाड़ी की एक गोल्ड मैडलिस्ट महिला खिलाड़ी में सरकार के समक्ष एक ऐसा प्र…