Chopaltv.com
पत्नी को थी घर से शिकायत, तंग आकर पति ने बनाया 360 डिग्री घूमने वाला घर
 

Chopal Tv, New Delhi

पत्नियां अक्सर अपने पतियों से शिकायत करती रहती है और ज्यादातर पति अपनी पत्नी की बाद को अनदेखा कर देते हैं। लेकिन एक पति है जिसने अपनी पत्नी की शिकायतों से तंग आकर अपने घरों का पूरा हाल बदल डाला।

मामला उत्तरी बोस्निया में सर्बैक शहर का है। जहां वोकिन कुसिक नाम के व्यक्ति की पत्नी अपने घर को लेकर हमेशा शिकायत करती रहती थी। वोकिन कुसिक ने बताया कि उनकी पत्नी को अलग-अलग दृश्यों वाला घर चाहिए था।

वोकिन कुसिक ने कई बार घर में कई बड़े बदलाव किए लेकिन उनकी पत्नी की शिकायतें कम नहीं हुई। कुसिक ने कहा, फिर मैंने पत्नी से कहा मैं आपके लिए एक घूमने वाला घर बनाऊंगा ताकि आप इसे अपनी इच्छानुसार घुमा सकें."

और सच में उन्होंने 360 डिग्री पर घुमने वाला घर बना डाला। अब कुसिक के द्वारा डिजाइन किया गया घर सात मीटर की धुरी पर चारों ओर घूमता है, जिसमें मक्के के खेतों और जंगलों से लेकर नदी को अपना रूप बदलते हुए देखा जा सकता है।

इस घर को लेकर कुसिक ने कहा, "सबसे धीमी गति में घर 24 घंटों में एक पूर्ण चक्कर पूरा कर सकता है जबकि सबसे तेज़ गति में यह महज 22 सेकंड में पूरा चक्कर लगा सकता है। लेकिन उनकी पत्नी अपने नए पारिवारिक घर को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती थीं।

इस घर का निर्माण करने वाले कुसिक ने कहा, उन्होंने सर्बियाई-अमेरिकी आविष्कारकों, निकोला टेस्ला और मिहाजलो पुपिन से प्रेरणा ली। उन्होंने बताया कि उनकी आर्थिक हालत इतनी अच्छी नहीं तो उन्हें खुद से चीजें बनाने का तरीका खोजा।

उन्होंने कहा यह कोई नई तकनीक नहीं है बल्कि इसके लिए केवल इच्छा और ज्ञान की आवश्यकता है। और इसी इच्छा और ज्ञान के बलबूते उन्होंने ये कारनामा ककर दिखाया। अब उनकी पत्नी सूर्योदय लेकर लेकर सूर्यास्त तक देख सकती है।