शादी के बाद लड़कियां खूबसूरत क्यों हो जाती है, कौनसे अंग हो जाते हैं बड़े और गौरे, जानिये वजह ?

 
Girls Beauty Facts : शादी के बाद लड़कियां क्यों हो जाती है खूबसूरत? कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप 
इस लेख में हम आपको शादी के बाद लड़कियाँ सुंदर क्यों हो जाती है?, shaadi ke baad ladkiyan sundar kyu ho jaati hai के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे.

दोस्तों आप लोगो ने ये बात नोटिस की होगी की लड़कियों की शादी के बाद उनका रंग रूप निखर जाता है. ऐसा क्यों होता है, क्या आप जानते है.

Desi Bhabhi Dance : देसी भाभी ने पिंक साड़ी मे किया जबरदस्त डांस, लोग देखकर करने लगे ये काम...

हॉर्मोन्स के बदलाव के कारण
दोस्तों शादी के बाद स्त्री पुरुष का सम्बन्ध बनता है, इसकी वजह से स्त्रियों के शरीर में हॉर्मोन्स में बड़ा बदलाव आता है. यदि 2 महीने भी सम्बन्ध बन जाता है तो महिला के शरीर में हॉर्मोन्स में बड़े स्तर पर बदलाव हो जाता है.

इस वजह से स्त्रियों का रंग रूप निखर जाता है. उनका बदन भरा भरा लगता है. थोड़ी मोटी दिखने लग जाती है.

2) साड़ी, सिंदूर और मंगल सूत्र

दोस्तों शादी के बाद भारतीय लड़कियाँ साड़ी ब्लाउस पहनना शुरू कर देती है. गले में मंगल सूत्र पहनती है, माथे में सिंदूर लगाती है. हाथो में खन खन करती चूड़ियाँ होती है. पैरो को खन खन करती पायल होती है. कानो में झुमके, गले में हार, ये सब चीजे magic का काम करती है. इसलिए shaadi ke baad ladkiyan sundar ho jaati hai

bhabhi dance video

shaadi ke baad ladkiyan sundar kyu ho jaati hai
3) cosmetic products का इस्तेमाल

वो cosmetic products का इस्तेमाल भी करना शुरू कर देती है. रोज सजती संवरती है. इसलिए उनकी personality में बहुत बदलाव का आता है. वो सुंदर दिखने लग जाती है.

4) मन की ख़ुशी

shaadi ke bad ladkiyan moti kyon ho jaati hai, दोस्तों आप लोग ये बात तो जानते है की इन्सान के जीवन में “मन की ख़ुशी” का बहुत महत्व है. “मन चंगा कठौती में गंगा” ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. जब लड़की की शादी होती है तो उसे पति मिलता है. यदि अच्छा पति मिल गया तो अपनी पत्नी को बहुत प्यार देता है.

Desi Bhabhi Dance Video: भाभी ने एक कई गानों पर घुमाई नाभि, कुंवारे लड़के बोले गजब हो भाभी, देखें जबरदस्त वीडियो 

उसका पूरा ख्याल रखता है. कुछ पति तो अपनी बीबी को देख देखकर जिन्दा रहते है. अब ये सब किसी भी लड़की को मिल जायेगा तो वो आराम से मोटी हो जायेगी. साथ ही सुंदर भी हो जायेगी.

5) सामाजिक मान्यता के कारण

शादी के बाद लडकी को एक सामाजिक मान्यता मिल जाती है. पहले वो एक लड़की थी. अब किसी की पत्नी बन गयी है. एक जिम्मेदारी का भाव उसमे आ जाता है. पति, ननद, देवर पर हुकुम चलाने को भी मिलता है. समाज में उनका पद और मान बढ़ जाता है. इन सारी वजहों ने शादी के बाद लड़कियां मोटी, सुंदर हो जाती है.

6) लड़की की टेंशन खत्म हो जाती है

shaadi ke baad ladki sundar kyon ho jaati hai इसका एक बड़ा कारण है. दोस्तों, एक तरफ शादी के बाद लड़की मोटी हो जाती है, वही लडके दुबले हो जाते है. जब तक भारतीय लड़कियों की शादी नही होती है, उनको काफी tension रहती है. उनके माता- पिता काफी परेशान रहते है. रोज नये नये लड़को के घर जाना, जांच पड़ताल करना, इसमें समय और पैसा खर्च होता है.

Bhabhi Dance Viral Video: भाभी ने पिली साड़ी में लगाई इंटरनेट पर आग, कमर से नहीं हटा पाए नज़र, यहां देखें वीडियो


जहाँ भी लड़की का पिता जाता है मोटे दहेज़ की मांग की जाती है. कई बार दहेज़ की वजह शादी के एक दिन पहले या 7 फेरे लेते समय शादी टूट जाती है. कई बार लड़की का रंग काला होता है, इस वजह से कोई लड़का उसे पसंद नही करता है.

ये सारी tension और मुसीबतों झेलने के बाद जब किसी लड़की की सफलतापूर्वक शादी हो जाती है की लड़की, उनके माता- पिता व अन्य घर वालो को चैन मिल जाता है. इसलिए शादी के बाद लडकी सुंदर हो जाती है.

7) गहने पहनती है

शादी के बाद लड़कियाँ झुमकी, हाल, कंगन, पायल जैसे बहुत से गहने पहनना शुरू कर देती है. इस वजह से भी लड़कियां शादी के बाद काफी सुंदर लगने लगती है.

shaadi ke bad ladkiyan moti kyon ho jaati hai,

Bhabhi Dance Video
8) 25 से 35 साल का होना

किसी भी लड़की की उम्र जब 25 से 35 साल के बीच होती है तो वो सबसे जादा खूबसूरत होती है. उसका यौवन शीर्ष पर होता है. उसके बाद बच्चा हो जाने के बाद लड़कियों की जवानी, खूबसूरती ढलने लगती है.

9) आत्मविश्वास बढ़ जाता है

जब लड़कियों की शादी किसी बड़े, अमीर, पैसे वाले घर में हो जाती है, पति भी मोहब्बत करने वाला मिल जाता है तो लड़कियों में आत्मविश्वास बढ़ जाता है. इस वजह से लडकियाँ मोटी और खूबसूरत नजर आती है.

10) 20 % पुरुष ऐसा नही मानते है

दोस्तों एक सर्वे में पाया गया है की 80 % पुरुष मानते है की shaadi ke bad ladkiyan khoobsurat dikhne lagti hai पर 20 % पुरुष इस बात से सहमत नही है. उनका कहना है की बहुत से लड़कियाँ शादी के बाद भी वैसी ही दिखती है.

Hot Sexy Bhabhi: लड़कों को शादीशुदा भाभियां क्यों आती है पसंद, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप


11) ब्यूटी पार्लर जाती है

दोस्तों, इंडिया में शादी से पहले कुछ लड़कियाँ ही ब्यूटी पार्लर जाती है. पर शादी के बाद तो उनके जलवे ही हो जाते है. हर तीज, त्यौहार, शादी, स्पेशल अवसरों पर लड़कियाँ अपने पतियों के साथ ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगाती रहती है. खर्चे की कोई टेंशन नही होती. बेचारा पति सभी खर्च उठाता है. ब्यूटी पार्लर में तो किसी भी लडकी को खूबसूरत बनाया जा सकता है. आप लोग तो ये बात जानते ही है.

shaadi ke bad ladki aakarshak kyu ho jati hai
12) ब्यूटी ट्रीटमेंट

शादी के बाद लड़कियाँ विभिन्न प्रकार के cosmetic products जैसे face mask, मसाज, लिपस्टिक, काजल, थ्रेडिंग, hair remover, विभिन्न प्रकार की क्रीम आदि का उपयोग करना शुरू कर देती है. इस वजह से भी अधिक खूबसूरत दिखने लग जाती है.

13) बालो की विशेष देखभाल

हर लड़की अपने बालो की विशेष देखभाल करती है. शादी के बाद अक्सर पति अपनी पत्नियों के लम्बे बालो की तारीफ़ करते है. इस वजह से शादी के बाद लड़कियाँ अपने बालो की विशेष देखभाल करती है. विभिन्न प्रकार के तेल, शैम्पू, अंडे आदि का प्रयोग करती है.

14) पूर्णता का अहसास

कुदरत से स्त्री का साथ देने के लिए पुरुष को बनाया. दोनों एक दुसरे का साथ देते है. शादी से पहले लडकी अकेली होती है. शादी के बाद उसको उसका साथी मिल जाता है. वो सम्पूर्ण हो जाती है. यही अहसास और संतुस्टी की भावना के कारण वो अधिक सुंदर और थोड़ी मोटी हो जाती है.

दोस्तो इस लेख में हमने आपको शादी के बाद लड़कियाँ खूबसूरत क्यों दिखने लगती है?, shaadi ke bad ladkiyan khoobsurat kyu dikhne lagti hai के बारे में विस्तार से जानकारी दी है. हमे आशा है की आपको यह लेख पसंद आया होगा. यदि आपको यह लेख पसंद आया है तो कमेन्ट करें.