वायरल

शादी के बाद गूगल पर क्या-क्या सर्च करती है महिलाएं, जानकर चौंक उठेंगे आप, सबकुछ जानें यहां

Renu Sharma
22 Sep 2022 5:21 AM GMT
शादी के बाद गूगल पर क्या-क्या सर्च करती है महिलाएं, जानकर चौंक उठेंगे आप, सबकुछ जानें यहां
x
गूगल देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन बन चुका है। ये तो आप सभी जानते ही होंगे।

गूगल देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन बन चुका है। ये तो आप सभी जानते ही होंगे। गूगल हमारे लिए हमारा वो गुरू बन चुका है, जिसके पास हर सवाल का जवाब है। हम सभी गूगल से लगभग हर रोज न जाने कितने सवाल करते हैं और जवाब हासिल करने कोशिश करते हैं। लेकिन क्या आपको जानकारी है कि गूगल पर शादी के बाद महिलाएं सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं, अगर नहीं तो अब जान लें, हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि महिलाएं गूगल पर क्या सर्च करती हैं, जवाब ऐसे आए हैं जो पढ़ने के बाद आप चौंक जाएंगे।

Google के एक डेटा के मुताबिक, शादीशुदा महिलाएं सबसे ज्यादा गूगल पर ये सर्च करती हैं कि उनके पति की पसंद का कैसे पता लगाया जाए। जब शादी नई-नई होती है तो पति पत्नी एक-दूसरे की पसंद ना पसंद जानने के लिए जतन करते है, इसी कड़ी में ज्यादातर महिलाएं शादी के बाद हर तरह से अपने पति को खुश रखना चाहती हैं इसलिए वो उनकी पसंद नापसंद हर बात को जानना चाहती हैं। क्योंकि मर्द जल्दी अपनी पसंद और नापसंद जाहिर नहीं करते हैं तो बस इसी वजह से महिलाओं को गूगल का सहारा लेना पड़ता है। ठीक उसी प्रकार नई नवेली शादीशूदा महिलाएं तो ये भी सर्च करती है कि अपने पति का दिल कैसे जीतें?

गूगल की इस रिपोर्ट में तो ये भी सामने आया है कि महिलाएं गूगल से ये भी पूछती हैं कि अपने पति को जोरू का गुलाम कैसे बनाएं, ये बात वाकई काफी हैरान करने वाली और हास्यपद है। महिलाओं की सर्च हिस्ट्री यहीं नहीं थमती बल्कि इसको तो आप शुरूआत ही समझे...

बता दें कि महिलाएं गूगल पर शादी के बाद बच्चे पैदा करने का सही समय कौन सा है और ससुराल का हिस्सा कैसे बनें? शादी के बाद ससुराल में उन्हें किस तरह से पेश आना चाहिए और कैसे वो ससुराल को अपना बना सकती हैं, इस तरह के हजारों सवाल सर्च करती है।

जी अभी रूकें क्योंकि खबर अभी बाकी है, ऐसा तो हो ही नहीं सकता ना कि बात महिलाओं की हो और जल्दी खत्म हो जाए, चलें फिर बता दें कि शादी के बाद महिलाएं गूगल से ये भी पूछती हैं कि परिवार की जिम्मेदारी कैसे उठाई जाए। साथ ही वो ये भी जानना चाहती हैं कि शादी के बाद खुद का बिजनेस चलाना चाहें तो क्या करें और परिवार का बिजनेस कैसे हैंडल करें। कुल मिलाकर सर्च में यही आया है कि महिलाएं गूगल से यही जानना चाहती हैं कि वो किस तरह से अपने पति, उसके परिवार और बिजनेस को संभाले। साथ ही साथ हम ये कह सकते है गूगल महिलाओं के ना जानें कितने सवालों का जवाब हर रोज देता है।

Next Story