पाकिस्तान की इस स्टार ने दिया विवादित बयान, कहा- औरत मर्दों के कपड़े नहीं धो सकती तो शादी न करें
 

Chopal Tv, New Delhi

भारत हो या पाकिस्तान खबरों में बने रहने के लिए कुछ लोग अजीब हरकतें करने से बाज नहीं आते। आजकल पाकिस्तान में टिकटॉक स्टार अपनी हरकतों को लेकर चर्चा में बनी हुई है। भारत में टिकटॉक बैन है लेकिन पाकिस्तान और कई अलग-अलग देशों में आज भी यह छाया हुआ है।

टिकटॉक से पहचान बनाने वाली पाकिस्तान की हरीम शाह अपनी हरकतों को लेकर काफी वायरल हो चुकी है। जिसकी वजह से उनके फैंस की संख्या 2.1 मिलियन तक पहुंच चुकी है। हरीम शाह को पहली बार उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब उनका पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का वीडियो वायरल हुआ था।

वीडियो में हरीम शाह पूरे ऑफिस घूमती नजर आई और पीएम की कुर्सी पर बैठते देखी गई। वीडियो वायरल होने के बाद काफी बवाल भी हुआ था। लोगों ने मंत्रालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चिंता जताई थी।

A post shared by Hareem Bilal shah (@hareem.shah_official_account)

हरीम का जन्म पाकिस्तान के Kyber Pakhtunkhwa में हुआ था। और फिलहाल वो इस्लामबाद में रह रही हैं। फिलहाल हरीम शाह ने महिलाओं के लेकर अजीबों गरीब बयान दिया है जिसकी वजह से वह फिर से सुर्खियों में आ गई है।

एक पाकिस्तानी शो में हरीम इस्लाम में महिलाओं को मिले हक और फेमिनिज्म के बारे में बात करते नजर आई। हरीम ने कहा कि मैं अपनी आवाज को महिलाओं की पढ़ाई के लिए इस्तेमाल करुंगी, यह कहूंगी कि उन्हें अपनी मर्जी से शादी करने दी जाए।

लेकिन यह क्या है जो लड़कियां कहती हैं कि मेरा पति खुद खाना गर्म कर सकता है। यह क्या बात है अगर आप अपने पति की सेवा नहीं कर सकतीं। अगर उसे खुद ही खाना गर्म करना है तो आपको शादी ही नहीं करनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा था कि औरत मर्दों के कपड़े नहीं धो सकती तो शादी न करें।

hareem

अपनी ऐसी बेतुकी हरकतों की वजह से हरीम कई बार विवादों में फंस चुकी हैं। विदेश मंत्रालय में वीडियो के अलावा उन्हें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ देखा गया था। जिसके बाद लोगों को शक हुआ कि हरीम शाह की पहुंच प्रधानमंत्री तक कैसे हैं।

हरीम शाह खुद कहती नजर आ चुकी हैं कि वह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से कई बार मिल चुकी हैं। उन्होंने भी बताया था कि उनकी एक एक रिश्तेदार सीनेटर हैं। पाकिस्तानी संसद में कैसे काम होता है इस बात को समझने के लिए हरीम अपने रिश्तेदार की मदद से वहां गई थीं। 

इसके अलावा हरीम को उनके दोस्त Sundal Khattak को पाकिस्तान के रेल मंत्री, शेख राशिद को वीडियो कॉल करते देखा गया था। इस वीडियो को हरीम के एक दोस्त ने ही लीक किया था। वीडियो के कंटेंट को लेकर काफी लोगों ने उन्हें खरी-खरी सुनाई थी।

hareem

ज्यादातर लोग हरीम शाह की तुलना कंदील बलोच से करते हैं। हरीम खुद बता चुकी है कि उन्हें परिवार का कोई सपोर्ट नहीं करता। उन्हें हमेशा वीडियो बनाने के बाद टेंशन होती हैलेकिन उन्हें किसी की परवाह नहीं है। हरीम का परिवार उनके काम को गलत और गुनाह मानता है।