केबिन क्रू मेंबर्स के कपड़ों पर इस एयरलाइंस ने जारी किया फ़रमान, अंडरगार्मेंट्स नहीं पहना तो…

 

पाकिस्तान एयरलाइंस ने अपने केबिन क्रु को अंडर गारमेंट्स बनने के फरमान जारी किए हैं। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी पीआईए के उच्चाधिकारियों ने फरमान जारी करते हुए कहा है कि केबिन क्रु द्वारा अंडर गारमेंट्स ना पहनना पाकिस्तान की संस्कृति और दूसरे देशों में एयरलाइंस की इमेज को खराब कर रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक पी आई एन ए सभी ग्रुप मेंबर्स को अगली उड़ान से अंडर गारमेंट्स पाने की सख्त हिदायत दी है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ान सेवाओं के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने कहा कि विमानों में यात्रा करते समय या फिर होटलों में ठहरने के दौरान पाकिस्तानी एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स सही ढंग से कपड़े नहीं पहन रहे थे जिससे पाकिस्तानी संस्कृति की धज्जियां उड़ रही थीं। उन्होंने आगे कहा कि सभी ग्रुप मेंबर्स को अंडर गारमेंट्स के साथ औपचारिक कपड़ों में ही हवाई अड्डा या फिर विमानों में यात्रा करना होगा।

फरमान में आगे कहा गया है कि मर्दों और ख्वातिनों द्वारा पहने जाने वाले पोशाक पाकिस्तानी संस्कृति के अनुरूप होना चाहिए। इससे दूसरे देशों में पाकिस्तान की संस्कृति भी अच्छी मानी जाएगी। क्रू मेंबर्स के कपड़ों पर नजर रखने के लिए ग्रूमिंग अधिकारियों को निर्देश दिया गया है और कहा गया है कि जो मेंबर्स फरमान को नहीं मानते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।