OMG! डेढ़ साल से घर में मुर्दे के साथ रह रहा था परिवार, किसी को नहीं लगने दी भनक, फिर ऐसे हुआ खुलासा

 
OMG! डेढ़ साल से घर में मुर्दे के साथ रह रहा था परिवार, किसी को नहीं लगने दी भनक, फिर ऐसे हुआ खुलासा
WhatsApp Group Join Now

उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पूरा परिवार डेढ़ साल से शव के साथ रह रहा था. इनकम टैक्स अधिकारी की मौत के बाद भी परिजन उसे जीवित मानते रहे और करीब 18 महीने से उसके साथ सो रहे थे. मृतक का डेथ सर्टिफिकेट भी जारी हो गया था, फिर ऐसे हुए मामले का खुलासा.

परिवार ने लोगों को बताया था कि आयकर अधिकारी कोमा में है. हालांकि, सच्चाई यह है कि अस्पताल ने डेढ़ साल पहले ही उनका डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया था. जैसे ही ये खबर इलाके में फैली, हड़कंप मच गया.

घर में डेढ़ साल से शव होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंची. शव को कब्जे में लेने के बाद जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. डॉक्टरों ने बताया कि शव को ममी की तरह बनाकर कपड़ों में कसकर लपेटा गया था.

अस्पताल ने जारी कर दिया था डेथ सर्टिफिकेट

जानकारी के मुताबिक, रोशन नगर निवासी विमलेश कुमार इनकम टैक्स में कार्यरत थे. उन्हें अप्रैल 2021 में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था और उनका डेथ सर्टिफिकेट भी उनके परिवार वालों को दे दिया गया था.

परिजनों ने क्या कहा

मृतक के पिता ने कहा, 'अप्रैल 2021 में बेटा बीमार था, इसलिए हम उसे अस्पताल ले गए. वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मगर, जब हम उसे घर ले आए, तो हमने देखा कि उसकी नब्ज चल रही थी. उसकी दिल की धड़कन भी थी, इसलिए हमने उसका अंतिम संस्कार नहीं किया.'OMG! डेढ़ साल से घर में मुर्दे के साथ रह रहा था परिवार, किसी को नहीं लगने दी भनक, फिर ऐसे हुआ खुलासा