Chopaltv.com
चमत्कार को नमस्कार, गाय ने दो सिर और तीन आंखें वाले अनोखे बछड़े को दिया जन्म
 

Chopal Tv, New Delhi

आज नवरात्रि का आठवां दिन हैं, इन दिनों आस-पास का माहौल बहुत पवित्र लगने लगता है। कहते है इन दिनों देवी में अपने चमत्कार दिखाती है। जिसका ताजा उदाहरण ओडिशा के नबरंगपुर में देखने को मिला।

यहां पर नवरात्रि के दौरान एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया। इस बछड़े का जन्म दो सिर और तीन आंखों के साथ हुआ है। स्थानीय लोग इस बछड़े को 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में देख रहे है और इसकी पूजा करनी भी शुरू कर दी है।  

इस अनोखे बछड़े का जन्म नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव में किसान धनीराम के घर पर हुआ। बछड़े को देखकर हर कोई हैरान है। क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें है। धनीराम ने बताया कि उन्होंने दो साल पहले गाय खरीदी थी।


गाय को प्रसव में कुछ परेशानी हुई, तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा दो सिर और तीन आंखों के साथ पैदा हुआ है। धनीराम के बेटे ने बताया, "बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ता है।

नवरात्रि के अवसर पर अनोखे बछड़े के जन्म लेने के कारण मोहल्ले के लोगों ने बछड़े की 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है ग्रामीण बछड़े का दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि उनके लिए दिशा पवित्र मानी जाती है।