PHOTOS: अजब प्रेम की गजब कहानी! यूपी में सूरज संग मोमिन खातून ने रचाई शादी, तस्वीरें हुई वायरल

 
PHOTOS: अजब प्रेम की गजब कहानी! यूपी में सूरज संग मोमिन खातून ने रचाई शादी, तस्वीरें हुई वायरल
WhatsApp Group Join Now

उत्तर प्रदेश का आजमगढ़ गुरुवार को एक अनोखी प्रेम कहानी का गवाह बना, जहां एक मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी से शादी कर ली. लड़की का नाम मोमिन खातून है, जबकि हिंदू लड़के का नाम सूरज. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं.

कहते हैं प्यार न काला-गोरा रंग देखता है और न ही जाति-धर्म. मोहब्बत तो मोहब्बत है, चाहे जमाना लाख कोशिश करे, अपनी मंजिल पा ही लेती है. इतिहास गवाह है कि प्यार ने कभी किसी बंदिश को नहीं माना है और यह भी सच ही है कि इश्क को परवान चढ़ने से खुद इंसान की बनाई जाति-धर्म की दीवारें भी नहीं रोक पातीं. ऐसे ही एक मोहब्बत का गवाह बना है उत्तर प्रदेश का आजमगढ़ शहर, जहां दो साल से प्यार कर रहे एक प्रेमी जोड़े ने मजहब की दीवार को तोड़कर अपने प्यार को एक मुक्कमल अंजाम तक पहुंचाया और हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली. लड़की का नाम मोमिन खातून है जो मुस्लिम समाज से आती है, जबकि लड़का सूरज हिंदी धर्म से आता है.

PHOTOS: अजब प्रेम की गजब कहानी! यूपी में सूरज संग मोमिन खातून ने रचाई शादी, तस्वीरें हुई वायरल

दरअसल, उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहने वाले सूरज और मोम‍िन खातून दो साल से एक-दूसरे से प्यार करते हैं. 2 साल पहले आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव में रहने वाले सूरज को हैदरपुर खास गांव की मोमिन खातून नाम की एक मुस्लिम लड़की से प्‍यार हो गया. दोनों का प्‍यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं. दो साल में ये दोनों लगातार समय-समय पर मिलते रहे

दोनों के प्यार में धर्म नाम की सबसे बड़ी बाधा थी. सूरज और मोमिन खातून दोनों अलग-अलग धर्म के थे, शुरू में तो परिवारवाले भी बाधा बने, मगर दोनों के अटल इरादे के सामने किसी की न चली और इस प्रेमी जोड़े को शादी के बंधन में बंधने से परिवारवाले भी नहीं रोक सके.

प्यार में काफी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार सूरज और मोम‍िन ने 13 जुलाई को अतरौलिया के सम्मो माता मंदिर परिसर में ह‍िंदू रीति-र‍िवाज के अनुसार शादी कर ली. इस शादी से पहले मुस्‍ल‍िम युवती ने ह‍िंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी के गले में वरमाला डाली और साथ जीने मरने की कसमें खाई. इस प्रेमी जोड़े को परिजनों व गणमान्य लोगों ने खुशमय जीवन का आर्शीवाद दिया गया.

PHOTOS: अजब प्रेम की गजब कहानी! यूपी में सूरज संग मोमिन खातून ने रचाई शादी, तस्वीरें हुई वायरल

बताया जाता है कि प्रेमी के घर वालों को इस प्यार से कोई एतराज नहीं था, जबकि लड़की के घरवालों को धर्म के कारण ऐतराज था प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी और उसके परिजनों पर दबाव भी बनाया कि वे इस्लाम धर्म को अपना कर शादी कर लें, मगर लड़की इस बात को लेकर अडिग थी कि वह खुद हिंदू धर्म अपना कर प्रेमी सूरज से शादी करेगी.

इस शादी की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है. इस शादी की खास बात यह है कि सूरज और मोमिन खातून को जिंदगी की नई शुरुआत की बधाई देने के लिए दोनों पर‍िवार के सदस्‍य मौजूद थे. दोनों पर‍िवारों ने नवदंपत‍ि को आशीर्वाद दिया. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे ये दोनों अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं.

हालांकि, इस प्रेमी जोड़े का विवाह करना अब धर्म के कुछ ठेकेदारों को चुभ गई है. इस शादी के बाद मुस्लिम मुस्लिम लड़की मोमिन और हिंदू युवक सूरज को एक विशेष समुदाय संगठन से खतरा बताया जा रहा है. मगर इस विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री गौरव सिंह ने इस प्रेमी जोड़े की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है.

प्रेमी जोड़े को खतरे की बात सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से मिलकर नव दंपति को सुरक्षा दिलाने की बात की है. इस शादी में मोमिन लाल रंग की साड़ी पहने दिख रही थीं, जबकि सूरज भी कुछ इसी तरह का शर्ट पहने दिखते हैं.