अब हरियाणा के इन 4 जिलों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, लोगों को मिलेगी परिवहन की सुविधा

 
अब हरियाणा के इन 4 जिलों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, लोगों को मिलेगी परिवहन की सुविधा
WhatsApp Group Join Now

देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम वाकई देश के नागरिकों को परेशान कर रहे हैं। वहीं पेट्रोल डीजल वाले वाहनों से प्रदूषण भी काफी ज्यादा बढ़ रहा है

देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम वाकई देश के नागरिकों को परेशान कर रहे हैं। वहीं पेट्रोल डीजल वाले वाहनों से प्रदूषण भी काफी ज्यादा बढ़ रहा है ऐसे में केंद्रीय और राज्य सरकार मिलकर इस समस्या का समाधान कर रही हैं। ऐसे में हरियाणा में भी अब इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। हरियाणा में इलेक्ट्रिक बसों को चलाने पर काम किया जा रहा है।

चलेंगी 200 इलेक्ट्रिक बस

बताया जा रहा है कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के एनसीआर में लगने वाले चार जिलों में इलेक्ट्रिक बसें चलाने का फैसला किया है। रिपोर्टस के मुताबिक अब हरियाणा के इन 4 जिलों में भी 200 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाने वाली हैं।

इससे प्रदेश के लोगों को भी फायदा होगा और एनसीआर में भी प्रदूषण की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। इन बसों के चलने से लोगों को भी खासा फायदा होगा और परिवहन की सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सकेगी.

हरियाणा में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक

बसें हरियाणा में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। ऐसे में अब जल्द ही हरियाणा के कई जिलों में इलेक्ट्रिक बसें दौड़ती हुई नज़र आने वाले हैं। एनसीआर में आने वाले 4 जिलों में जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाने वाला है। इलेक्ट्रिक बसों को चलाने के लिए एनसीआर में आने वाले हरियाणा के चार जिलों फ़रीदाबाद, सोनीपत, झज्जर और गुरुग्राम को शामिल किया गया है।

वहीं हरियाणा के इन चार जिलों में 200 इलेक्ट्रिक बसों को चलाया जाने वाला है। अगले 2 सालों में इन जिलों में 200 इलेक्ट्रिक बसें दौड़ने लगेंगी। हालांकि 50 बसें इसी साल शामिल हो जाएंगी। इससे इन जिलों के लोगों को काफी फायदा होने वाला है और प्रदूषण से भी छुटकारा मिलने वाला है। विदेशों की तर्ज पर ही इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने का फैसला किया गया है।

इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा आने वाला दौर

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि आने वाला दौर अब इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होने वाला है। वहीं मंत्री के अनुसार सरकार इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों को ही बढ़ावा देने का काम कर रही है। पहले हरियाणा के चार जिलों में इन बसों को चलाया जाएगा इसके बाद अलग अलग जिलों में भी इंका विस्तार किया जाने वाला है।