'कोई अपने खून के रिश्ते को नहीं छोड़ सकता, बेटी को लेकर भावुक हुए मोहम्मद शमी, पत्नी के बारे में बोला ये

 
'कोई अपने खून के रिश्ते को नहीं छोड़ सकता, बेटी को लेकर भावुक हुए मोहम्मद शमी, पत्नी के बारे में बोला ये

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी बेटी आयरा को लेकर एक बयान दिया है। 33 साल के शमी की जिंदगी मुश्किलों से भरी रही।

लेकिन दिल जीतने वाली बात ये है कि उन्होंने इसका असर अपने क्रिकेट करियर पर नहीं पड़ने दिया. हाल ही में शमी ने अपनी बेटी आयरा के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की. 

उन्होंने खुलासा किया कि उनकी अलग हो चुकी पत्नी हसीन जहां आयरा को उनसे अक्सर बात नहीं करने देती हैं।

शमी भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी बेटी की बहुत याद आती है और कोई भी उनका खून नहीं छोड़ सकता. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह अपनी बेटी से तभी बात करते हैं जब उनकी पत्नी उन्हें ऐसा करने की इजाजत देती है।

शमी ने कहा, ''कौन अपने बच्चों और परिवार को याद नहीं करता. जाहिर है, ऐसे हालात होते हैं जहां सब कुछ आपके हाथ में नहीं होता है. लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मैं उसे (बेटी) को याद करूंगा, तो कोई नहीं कर सकता उसका खून बख्श दो.

उन्होंने कहा, "मैं उनसे कभी-कभी बात करता हूं. सब कुछ उन पर निर्भर करता है, अगर वह (हसीन जहां) अनुमति देती हैं तो मैं उनसे बात करता हूं. मैं अभी तक उनसे मिलने नहीं गया हूं. मैं बस उनसे मिलता हूं.

 मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं और ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं." सफलता। उसकी मां और मेरे बीच जो कुछ भी हो रहा है, उससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। मैं सुनिश्चित करता हूं कि वह स्वस्थ जीवन जिए।''

वनडे विश्व कप 2023 के समापन के बाद से शमी अभी तक भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं। टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद शमी चोट के कारण भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं। 

इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के साथ-साथ 2024 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से चूक गए। इसके अलावा, वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले दो टेस्ट से चूक गए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि शमी सभी प्रारूपों में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं।

उनकी टीम में वापसी से टीम के आगामी कार्यों में सफल होने की संभावना निश्चित रूप से बढ़ जाएगी।