Chopaltv.com
पलक झपकते ही 1 और 2 रुपये का सिक्का बना देगा लखपति, जानें बेचने का बेहद आसान तरीका
 

Chopal Tv, New Delhi

महंगाई के इस दौर में ज्यादा पैसे तो हर कोई कमाना चाहते है लेकिन कैसे से कोई नहीं जानता। लेकिन आज हम आपको घर बैठे पैसे कमाने का एक आसान तरीका बता रहे है। जिसे आप पलक झपकते ही लखपति बन जाएंगे।

दरअसल कुछ लोगों को पुराने सिक्के जमा करने का शौक होता है बस यही शौक आपके सपने पूरे करने में मदद करेगा। क्योंकि खोटे नजर आने वाले ये सिक्के खोटे नहीं है बल्कि इनकी कीमत लाखों में होती है।

हम पुराने समय के 2 रुपए के सिक्के की बात कर रहे है अगर किसी के पास ये दो रुपए का सिक्का है तो वो चुटकी बजाकर लखपति बन सकता है। जिसकी कीमत लाखों में है उसमें कुछ तो खासियत होगी। ये 2 रुपये का सन् 1994 में बना है। और इसके पीछे भारत का झंडा बना हुआ है।

क्विकर वेबसाइट पर इन सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है। अंग्रेजों के शासनकाल में क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये के सिल्वर के सिक्के की कीमत भी दो लाख रुपये हैं। ऐसे ही साल 1918 के समय बने एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये तक लग गई है।

कैसे बेचें ?

ई कामर्स की साइट क्विकर पर ये सिक्के बेचे जा रहे हैं। इन सिक्कों की बाजार में काफी मांग है। अब अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं और इन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके बाद आपको सिक्के की फोटो क्लिक करके साइट पर अपलोड करनी होगी। इसके बाद खरीदार आपसे खुद संपर्क करेंगे। इसके बाद पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के बारे में जानकर अपना सिक्का अपनी कीमत पर बेच सकते हैं।