IPS Anshika Verma: ये है UP कैडर की सबसे खूबसूरत IPS अफसर, जिन्होंने बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, आज लाखों में हैं इनके फॉलोअर्स

 
 IPS Anshika Verma Success Story: इस खूबसूरत IPS के आगे बॉलिवुड की हिरोइनें भी हैं फेल, दूसरे प्रयास में बन गईं अफसर
 

IPS Anshika Verma Success Story: हम सभी जानते हैं कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को पास करना कोई आसान काम नहीं है. इस हाई-प्रोफाइल और भारत की सबसे कठिन परीक्षा को पास करने के लिए जी-तोड़ पढ़ाई के साथ-साथ कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.

हर साल लाखों उम्मीदवार आईएएस (IAS), आईपीएस (IPS) और आईएफएस (IFS) बनने का सपना देखते हैं, लेकिन केवल 900 से 1000 उम्मीदवार ही अपना यह सपना पूरा कर पाते हैं.

आज हम आपको उन्हीं 900 से 1000 उम्मीदवारों में से एक उम्मीदवार की सफलता की कहानी बताएंगे, जिन्होंने बिना किसी कोचिंग के ही यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर आईपीएस का पद हासिल कर लिया था.

IPS Anshika Verma Success Story: इस खूबसूरत IPS के आगे बॉलिवुड की हिरोइनें भी हैं फेल, दूसरे प्रयास में बन गईं अफसर

इंजीनियर से बनीं सिविल सर्वेंट
दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईपीएस ऑफिसर अंशिका वर्मा की, जो एक इंजीनियर से सिविल सर्वेंट बनी हैं. बता दें कि आईपीएस अंशिका वर्मा उत्तर प्रदेश कैडर की सिविल सर्वेंट हैं और वह यूपी के प्रयागराज जिले की रहने वाली हैं.

बिना कोचिंग के क्रैक की यूपीएससी परीक्षा
इस युवा आईपीएस अधिकारी ने साल 2020 में अपने दूसरे ही प्रयास में बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली थी. पहली बार वह अपनी ग्रेजुएशन कंपलीट करने के एक साल बाद 2019 में यूपीएससी सिविल सेवी परीक्षा में शामिल हुई थीं.

 IPS Anshika Verma : किसी एक्ट्रेस से कम से नहीं ये आईपीएस अफसर, देखें तस्वीरें​​​​​​​

यहां से हासिल की है शिक्षा
उन्होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई नोएडा से पूरी की है. इसके बाद में उन्होंने साल 2014 से साल 2018 तक इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में B.Tech के साथ ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, नोएडा से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.


सिविल सेवा परीक्षा में हासिल की 136वीं रैंक
बता दें कि अंशिका ने यूपी के प्रयागराज में रहकर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी. इस परीक्षा के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी और उसी का नतीजा था कि उन्होंने अपने दूसरे ही प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 136वीं रैंक हासिल कर ली थी. बता दें अंशिका ने यह परीक्षा बिना किसी कोचिंग की मदद के केवल सेल्फ स्टडी के जरिए ही क्रैक कर डाली थी.

IPS Anshika Verma : इस आईपीएस अफसर की ख़ूबसूरती के दीवाने हैं लोग, आप भी देखें तस्वीरें 

लाखों में है फॉलोअर्स
आईपीएस अंशिका वर्मा के पिता उत्तर प्रदेश इलैक्ट्रीसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPEL) से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. वहीं उसकी मां एक गृहिणी है. इसके अलावा बता दें कि आज की डेट में अंशिका अपने लुक्स के लिए भी काफी मशहूर हैं. लुक्स के मामले में वह किसी बॉलीवुड की मॉडल से कम नहीं है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 189K फॉलोअर्स हैं. वह इंस्टाग्राम पर बड़े पैमाने पर अपने इस फैन बेस का आनंद भी लेती हैं.