Girls Panty Design: लड़कियों की पैंटी में क्यों होती है छोटी पॉकेट, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

 
Girls Panty Design: लड़कियों की पैंटी में क्यों होती है छोटी पॉकेट, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
 


Girls Panty Design: लड़कियों, शादीशुदा महिलाओं और पुरुषों के अंडरवियर का डिजाइन अलग अलग होता है। लड़कों की अंडरवियर में जहां छेद होता है तो लड़कियों के पैंटी में एक पॉकेट बनी होती है। इसको लेकर सभी के मन में जिज्ञासा उत्पन्न होती है कि ये क्यों लगाई जाती है।

दरअसल फैशन के इस दौर में जहां लड़के और लड़कियां खुद को ज्यादा आकर्षक दिखाने के लिए डिजाइन बनवा रहे हैं वहीं कंपनियां भी युवाओं की पसंद को देखते हुए अलग अलग तरीके से डिजाइन कर रहे हैं जिसमें वो ब्रा पैंटी के डिजाइन में भी आकर्षण पैदा कर रहे हैं।

लड़कियों की पैंटी में एक छोटा सा पॉकेट बना होता है जिसको लेकर सभी के मन में जानने की बहुत ही जिज्ञासा होती है। आज हम उसी के बार में आपको विस्तार से बताने वाले हैं क्या उस पॉकेट का फायदा है और क्यों यह लगाई जाती है।

आखिर क्यों होता है महिलाओं की पैंटी में Bow ?
किसी भी अंडरवियर (महिला और पुरुष) के निचले हिस्से को गसेट (gusset) कहा जाता है। ये क्रॉच एरिया (वेजाइनल एरिया) को कवर करने के लिए होता है। इसे आमतौर पर इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि ये हाइजीन और अब्जॉर्बेंसी का ध्यान रखे।

पर महिलाओं के गसेट में एक और कपड़ा कुछ इस तरह से सिला जाता है कि इसमें जेब जैसा आकार बने। गसेट एरिया के बीच में कोई भी सिलाई नहीं होती है जिससे मूवमेंट करने में कोई समस्या ना हो और साथ ही साथ इसका कपड़ा भी बहुत सॉफ्ट होता है और कई अंडरवियर जैसे नायलॉन, सैटिन आदि में यहां पर कॉटन का कपड़ा लगाया जाता है, लेकिन किसी में भी यहां पर आपको सिलाई नहीं मिलेगी ये सिर्फ कपड़ा ही होता है।

यहां पर एक और जेब नुमा कपड़ा इसलिए लगाया जाता है ताकि महिलाओं को फ्रीडम ज्यादा मिल सके-

ये वेजाइनल डिस्चार्ज सोखने में ज्यादा कारगर होता है।
ये कपड़ा वेजाइना को ज्यादा कंफर्ट देता है क्योंकि ये ज्यादा नरम होता है और इससे किसी भी तरह का फ्रिक्शन नहीं होता।
महिलाओं की वेजाइना से एसिडिक डिस्चार्ज निकलता है जिससे पैंटी ब्लीच हो जाती है और उसका रंग बदलने लगता है। ये बदलाव बाहर की ओर ना दिखे और अंदरूनी कपड़े में ही रहे इसके लिए भी ये लगाया जाता है।
ये कपड़ा वेजाइना से आनी वाली एक्स्ट्रा नमी को सोख लेता है।
क्यों इसे दोनों तरफ से नहीं सिला जाता है?