दर्दनाक हादसे में चार दोस्तों की मौत, बर्फबारी की वजह से गई जान, आखिरी तस्वीर बनी यह सेल्फी सोशल मीडिया पर हो रही वायरल
 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुरी इलाके में एक दर्दनाक वाकया सामने आया है। यहां भारी बर्फबारी के चलते 22 पर्यटकों की मौत हो गई। बर्फ में गाडिय़ों के फंसने की वजह से ये हादसा हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसे में मारे गए लोगों में चार दोस्त भी थे, जिनकी आखिरी सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

f

आपको बता दें कि इस आपदा जिन 22 पर्यटकों की मौत हुई है, उनमें मरदान के रहने वाले चार युवक भी शामिल हैं। ये चारों दोस्त थे। मृतकों की पहचान असद खान, सुहैल खान, बिलाल खान और एक अन्य युवक भी बिलाल खान के तौर पर हुई है।

इन चारों दोस्तों में सुहैल सबसे बड़ा था, जिसकी उम्र 25 साल थी। सुहैल शादीशुदा दो बच्चों का पिता था। मृतक असद की भी शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे हैं। वहीं, दोनों अन्य युवक अविवाहित थे। इन चारों दोस्तों की भारी बर्फबारी में मौत हो गई।

हादसे से पहले इन्होंने साथ में एक सेल्फी ली थी, जो इनकी जिंदगी की आखिरी सेल्फी साबित हुई। उन लड़कों के एक करीबी दोस्त फैसल खान ने कहा कि असद, सुहैल और बिलाल हम सरिये का कारोबार करते थे। हमारी बहुत गहरी दोस्ती थी। हम सभी कपड़े, घडिय़ां, जूते, सब कुछ एक जैसा ही पहनते थे। लोग हमारी दोस्ती की मिसाल देते थे।

मुरी में जब बर्फ गिरनी शुरू हुई तो फैसल ने घूमने का प्लान बनाया। लेकिन उन चारों ने फैसल से अलग मुरी जाने की योजना बनाई और फैसल अकेले बहरीन चला गया। फैसल ने बताया कि 9 जनवरी की सुबह जब मैंने असद को फोन किया तो उसका नंबर किसी और ने उठाया और मुझे बताया कि असद खान और उसके साथ के तीनों लोगों की मौत हो गई है।

फैसल ने अपने एक और दोस्त के हवाले से बताया कि उसने उन चारों को फोन किया था। तब उन्होंने कहा था कि मुरी में भारी बफऱ् गिर रही है। हम जल्द ही वापस लौट आएंगे। कुछ घंटे बाद भी उन्होंने यही जवाब दिया। लेकिन जब सुबह फोन किया तो पता चला कि उन चारों की मौत हो चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, असद, सुहैल और दोनों बिलाल जब बर्फबारी में फंसे हुए थे तब उन्होंने अपने रिश्तेदारों को फोन पर कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है। हम लोग ठीक हैं। अगर रात कार में भी बितानी पड़ी तो कोई बात नहीं है। कार में हीटर है हम ठंड से बच जाएंगे। इससे पहले उन्होंने दिन में एक सेल्फी भी ली थी, जो उनकी आखिरी सेल्फी साबित हुई।