अरबपति परिवार के बेटे होने के बाद भी ललित मोदी ने किस्त पर खरीदी थी पहली कार, विजय माल्या की सौतेली बेटी को रखा था PS

 
अरबपति परिवार के बेटे होने के बाद भी ललित मोदी ने किस्त पर खरीदी थी पहली कार, विजय माल्या की सौतेली बेटी को रखा था PS
WhatsApp Group Join Now

ललित मोदी ने आईपीएल चेयरमैन बनने के बाद देश-दुनिया में सफर करने के लिए प्राइवेट जेट रखा। ऐसा कहा जाता है कि वो प्राइवेट जेट को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करते थे।

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व चैयरमैन ललित मोदी आजकल पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन संग रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं। इसकी घोषणा खुद ललित मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की। उन्होंने बताया कि वह सुष्मिता सेन को डेट कर रहे हैं और जल्दी शादी कर लेंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ललित मोदी ने अपनी पहली कार कैसे खरीदी थी।

किस्त पर खरीदी थी पहली कार: ललित मोदी उत्तर प्रदेश में मोदी नगर शहर बसाने वाले गुजरमल मोदी के पोते और उद्योगपति कृष्ण कुमार मोदी के बेटे हैं। ललित ने अपनी पढ़ाई अमेरिका से की हैं। अमेरिका पहुंचने के बाद ललित ने पिता से कार दिलवाने को कहा की मांग की। पिता ने पांच हजार डॉलर दिए और कोई सस्ती कार लेने की सलाह दी।

लेकिन ललित मोदी ने सस्ती कार खरीदने के बजाय मर्सिडीज कार इन्स्टॉलमेंट पर ली और 5 हजार डॉलर पहली किश्त के रूप में चुकाए। परिवार में किस्तों पर कार लेने वाले वह पहले सदस्य बने थे। बता दें बाद में ललित अमेरिका में 400 ग्राम कोकीन के साथ पकड़े गए थे और उन पर ड्रग पैडलिंग, किडनैपिंग और हमला करने के आरोप भी लगे थे।

मां की सहेली से की शादी: अमेरिका से लौटने के बाद ललित मोदी ने परिवार का कारोबार संभाल लिया। इसी दौरान एक पार्टी में उनकी मुलाकात अपनी मां की करीबी दोस्त मीनल से हुई। मीनल उनसे 10 साल बड़ी थीं। मीनल को पहली नजर में देखते ही ललित को उनसे प्यार हो गया था। मोदी ने मीनल से शादी करने की इच्छा जताई। परिवार ने भारी विरोध किया। फिर भी उन्होंने 1991 में मीनल से शादी कर ली। शादी के बाद लंबे समय तक परिवार वालों ने उन्हें बिजनेस से दूर रखा। मुंबई में रहने के लिए उन्हें पिता की ओर से एक फिक्स अलाउंस मिलता था। उन्होंने भारत की सबसे बड़ी तंबाकू कंपनियों में से एक, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया में नौकरी की। वो वहां एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रहे।

विजय माल्या की बेटी को रखा था असिस्टेंट: ललित ने आईपीएल चेयरमैन बनने के बाद देश-दुनिया में सफर करने के लिए प्राइवेट जेट रखा। ऐसा कहा जाता है कि वो प्राइवेट जेट को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करते थे। जब ललित मोदी के IPL घोटाले का खुलासा हुआ तो एक महिला लैला महमूद का नाम भी सामने आया। बाद में पता चला कि यह महिला उद्योगपति विजय माल्या की सौतेली बेटी थी और मोदी के पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर काम करती थी।