Drug Case: क्लीन चिट के बाद फिर कोर्ट पहुंचे आर्यन खान, याचिका दायर कर पासपोर्ट की मांग की

 
Drug Case: क्लीन चिट के बाद फिर कोर्ट पहुंचे आर्यन खान, याचिका दायर कर पासपोर्ट की मांग की
WhatsApp Group Join Now

पिछले साल के ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से क्लीन चिट पाने वाले के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan Khan) ने हाल में ही एक विशेष एनडीपीएस अदालत के समक्ष याचिका दायर की है. उन्होंने अपनी याचिका में अपने पासपोर्ट वापस किए जाने की मांग की है.

कोर्ट ने एनसीबी से मांगा जबाव

आर्यन खान ने अपना पासपोर्ट वापस पाने के लिए स्पेशल कोर्ट (Special Court) में अर्जी दाखिल की थी. याचिका गुरुवार, 30 जून को उनके वकीलों अमित देसाई और देसाई कैरिमजी और मुल्ला के राहुल अग्रवाल के माध्यम से दायर की गई.

आवेदन में, आर्यन खान ने उल्लेख किया है कि एनसीबी चार्जशीट उनके पास नहीं है. इसलिए उनका पासपोर्ट वापस किया जाना चाहिए.

जमानत के नियमों के तहत पासपोर्ट किया गया था जमा

एनसीबी ने पर्याप्त सबूतों के अभाव के कारण आर्यन खान और पांच अन्य लोगों को छोड़ दिया था. आर्यन खान ने जमानत के नियमों के तहत अदालत में अपना पासपोर्ट जमा किया था,

ताकि वह मुंबई और देश से बाहर ना जा सकें. गुरुवार को उन्होंने अपने वकीलों के माध्यम से विशेष अदालत में अपनी याचिका दायर की थी. जिसमें आरोप-पत्र का हवाला देते हुए पासपोर्ट वापस करने की मांग की गई है.

जेल में आर्यन के 20 दिन

बता दें कि 24 वर्षीय आर्यन खान को एनसीबी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में गिरफ्तार किया था. उनके सथ कई अन्य लोगों पर भी ड्रग्स लेने का आरोप लगा था और उन्हें गिरफ्तार किया गया था. मुंबई उच्च न्यायाल द्वारा जमानत दिए जाने से पहले आर्यन खान ने 20 दिनों से अधिक समय जेल में बिताया था.जेल में शाहरुख खान भी अपने बेटे से मिलने पहुंचे थे. कई दिन बीत जाने के बाद और बड़ी मशक्कत से आर्यन खान को इस केस में जमानत मिली थी. हालांकि बाद में उन पर लगे सारे आरोप गलत साबित हो गए. उन पर इंटरनेशनल ड्रग गिरोह के साथ कनेक्शन का भी आरोप लगा था.