Viral: अपराधी ने खुद को पकड़ने के लिए किया पुलिस के फ़ेसबुक पेज पर चैलेंज, पुलिस ने काबू कर भेजा 8 साल के लिए जेल
 

ब्रिटेन में एक अपराधी को पुलिस पर तंजा कसना भारी पड़ गया। दरअसल, 20 वर्षीय कई मामलों में बेडफोर्डशायर पुलिस द्वारा वांछित था। ऐसे में उसने पुलिस के फेसबुक पेज पर पकड़े न जाने पर ताना मारते हुए लिखा ‘कैच मी इफ यू कैन’, जिसके साल भर बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अब उसे गिल्डफोर्ड क्राउन कोर्ट ने आठ साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा, उसके एक सहयोगी को भी ढाई साल की सजा हुई है।

पुलिस के अनुसार, जॉर्डन कैर (20) और मेसन मैथ्यूज नाम के दो आरोपियों ने 29 जनवरी 2020 को दो लड़कियों को एक नकली बंदूक से धमकाया था। इसके बाद, फरवरी 2021 में कैर को एक लूट के मामले में केम्पस्टन के अधिकारियों द्वारा जांच के लिए रोका गया था, लेकिन उसने अपनी झूठी पहचान बताई थी। हालांकि, बाद में पुलिस अधिकारियों ने उसकी पहचान जॉर्डन कैर के रूप में की थी।

इसके बाद, जॉर्डन कैर ने पुलिस के फेसबुक पेज पर लिखकर कहा था कि “कैच मी इफ यू कैन”। पुलिस ने कहा कि इस टिप्पणी पर उन्हें हजारों की संख्या में प्रतिक्रियाएं मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और फिर बेडफोर्डशायर पुलिस ने ट्वीट कर एक पोस्ट अपडेट किया। जिसमें पुलिस ने लिखा कि ठीक एक साल पहले, जॉर्डन कैर ने हमारे फेसबुक पेज पर अपनी वांछित अपील लिखी थी।

पुलिस ने यह भी लिखा कि उसकी इस अपील के बाद हमने उसे पकड़ लिया। “जॉर्डन कैर अब आठ साल जेल में बिताएगा। पुलिस ने यह भी लिखा कि जॉर्डन याद रखना- तुम हमसे दूर नहीं जा सकते।” गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को गिल्डफोर्ड क्राउन कोर्ट में कैर को उसके अपराधों के लिए सजा सुनाई गई है। पुलिस के अनुसार, कैर और मेसन मैथ्यूज दोनों को फरवरी, 2022 में ल्यूटन क्राउन कोर्ट में एक सप्ताह की सुनवाई के बाद कई अपराधों का दोषी पाया गया था।

पुलिस ने कहा कि जज ने जॉर्डन कैर को खतरनाक अपराधी के रूप में वर्गीकृत किया और कुल आठ साल जेल की सजा सुनाई। पुलिस ने कहा कि केम्पस्टन के ओवेन क्लोज के 22 वर्षीय मैथ्यूज को भी जनवरी, 2020 में हुई घटना के लिए दोषी ठहराया और उसे ढाई साल जेल की सजा सुनाई गई है।