Viral News: पत्नी के साथ सोने से डरता है पति, आखिर क्यों काटनी पड़ती है अकेले रात

मैं एक शादीशुदा आदमी हूँ। मैंने लंबे समय से शादी नहीं की है। परन्तु मेरी पत्नी मुझसे इतनी घृणा करती है कि मैं उसके साथ सोने से डरता हूँ। उसका मानना है कि मैंने उसका जीवन बर्बाद कर दिया है क्योंकि मैं उसे एक शानदार जीवन शैली प्रदान करने में असमर्थ हूं।
 

Viral News: मैं एक शादीशुदा आदमी हूँ। मैंने लंबे समय से शादी नहीं की है। परन्तु मेरी पत्नी मुझसे इतनी घृणा करती है कि मैं उसके साथ सोने से डरता हूँ। उसका मानना है कि मैंने उसका जीवन बर्बाद कर दिया है क्योंकि मैं उसे एक शानदार जीवन शैली प्रदान करने में असमर्थ हूं। वह न केवल मुझ पर चिल्लाती है, बल्कि पूरे दिन मुझे ताने भी मारती है। मेरी हालत ऐसी है कि रात को मैं उससे अलग सोने के लिए देर रात फोन करने की आड़ में खुद को दूसरे कमरे में बंद कर लेता हूं।

अब मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा

शायद यह इसलिए भी है क्योंकि मैं उससे उतनी नफरत नहीं कर सकता जितना वह करती है। हालाँकि, मैं यहाँ मै उसे गलत नहीं कहना चाह रहा हूँ। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं उसे वह देने में असमर्थ हूं जिसके वह हकदार है। मैं अपने जीवन को रोजाना कोसने लगा हूं, बल्कि जब मैं उसके साथ होता हूं तो मुझे अजीब सा डर भी लगता है। अब मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है की ये सब ठीक करने के लिए मुझे क्या करना सही होगा। 

पत्नी प्यार नहीं करती जानकर दुख हुआ

गेटवे ऑफ हीलिंग की साइकोथेरेपिस्ट-कोच और फाउंडर-डायरेक्टर चांदनी तुगनैत कहती हैं, मैं समझती हूं कि यह स्थिति आपके लिए कितनी तकलीफ देह होगी। इसके बाद भी मैं आपको यही कहूंगा कि जिस रिश्ते को आप दोनों अनिच्छा से निभा रहे हैं, ऐसे रिश्ते में रहना व्यर्थ है। जब एक व्यक्ति को पता चलता है कि उसका साथी उसका तिरस्कार करता है, तो यह उसके लिए बेहद मुश्किल होता है। आप भी इस एक बात से बहुत परेशान हैं। मुझे यह जानकर दुख हुआ कि आपकी पत्नी आपसे प्यार नहीं करती क्योंकि आप विलासिता में नहीं रहते।

पत्नी को संतुष्ट करने में असमर्थ

आपने कहा कि आप अपनी पत्नी को संतुष्ट करने में असमर्थ हैं, जिसके कारण उसका व्यवहार आपके प्रति बिगड़ रहा है। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि शादी एक ऐसा बंधन है जिसे दोनों पार्टनर को बहुत ही समझदारी से निभाना चाहिए। जब पत्नी नाराज हो जाए तो अलग कमरे में सोना कोई उपाय नहीं है। ऐसी स्थिति में आपस में खुलकर बातचीत करना ही सबसे बेहतर उपाय है। अपनी पत्नी की चिंताओं को समझें और दूर करें। उन्हें अपने स्नेह का आभास कराएं। उन्हें बताएं कि यह रिश्ता आपके लिए कितना कीमती है।