30 से ज्यादा शादी रचा चुकी है ये दुल्हन, सुहागरात को कर देती है ये काम

फर्जी नाम पता बनाकर करती है ये शादी शादी वाली रात ही सब कुछ लेकर हो जाती है फरार 

 

गिरफ्तार लुटेरी दुल्हन अब तक 30 से ज्यादा शादी कर चुकी है. डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि 12 दिसंबर 2021 को प्रकाशचंद्र भट्ट निवासी जोधपुरा ने केस दर्ज करवाया था.

इसमें बताया कि जुलाई 2021 में एजेंट रमेश पुत्र अशोक जैन निवासी भी ने रीना ठाकुर निवासी जबलपुर मध्यप्रदेश के साथ उसकी शादी करवाई थी. शादी के एवज में परेश व रीना ने उससे 5 लाख रुपए लिए थे।


 
रीना शादी के 7 दिन तक ससुराल में रहने के बाद पति के साथ जबलपुर गई. वापस आते समय रास्ते में रीना ने दूसरे लोगों को बुलाकर उसके साथ मारपीट की और अपने साथियों के साथ भाग गई. इसके बाद परेश और रीना ने अपने फोन नंबर भी बदल दिए और उसके पैसे भी नहीं दिए.
लूटेरी दुल्हन का असली नाम
थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में जांच के दौरान पता लगा कि लूटेरी दुल्हन रीना ठाकुर की बजाय उसका असली नाम सीता चौधरी है. वह जबलपुर में गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के पास काम करती है. गुड्डी और पूजा बर्मन ने लूटेरी दुल्हन का गिरोह चला रखा है.

उसके पास कुछ लड़कियां और उनके फर्जी, नाम, पते के आधार कार्ड व अन्य कागज बनाकर रखे हैं. कई राज्यों में एजेंट के माध्यम से फर्जी शादी करवाकर उनसे पैसे और सोना, चांदी के जेवर ऐंठकर फरार हो जाती हैं. रीना असली नाम सीता चौधरी भी उसके साथ लंबे समय से थी.

पुलिस ने जांच करते हुए गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन का नंबर पता लगाया. कांस्टेबल भानुप्रताप ने फोटो भेजकर शादी करवाने की बात कही. शादी के लिए लड़कियां बताने 5 हजार रुपए मांगे. गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन ने 8 से 10 लड़कियों के फोटो भेजे, जिसमें रीना का फोटो भी था. पुलिस ने रीना को तुरंत पहचान लिया. पुलिस ने रीना को पसंद करते हुए शादी करवाने की बात कही.


 
गुड्डी बर्मन ने समदडीया मॉल के पास आने और एडवांस में 50 हजार रुपए मांगे. कांस्टेबल भानुप्रताप दूल्हा बना और कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह व वीरेंद्र सिंह उसके दोस्त बनकर गए. गुड्डी बर्मन पूजा ठाकुर को लेकर आई, किसका नाम काजल चौधरी बताया.

माता -पिता के मार जाने से मौसी के साथ आना बताया. वहीं दूल्हा व उसके दोस्त बनकर गए पुलिसकर्मियों का इशारा मिलते ही महिला पुलिस टीम पहुंच गई. पुलिस ने लूटेरी दुल्हन रीना चौधरी उर्फ सीता चौधरी उर्फ काजल चौधरी निवासी जबलपुर को गिरफ्तार कर लिया है.

लूटेरी दूल्हन सीता उर्फ रीना
रीना उर्फ सीता उर्फ काजल अपने परिवार को छोड़कर जबलपुर में रहती है. अपने मौज शोक पूरे करने वह लूटेरी गैंग में शामिल हो गई. गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन के साथ मिलकर फर्जी आधार कार्ड व कागज से फर्जी शादी करने के बाद उसने रुपए और जेवरात लुटकर फरार हो जाती है.