कर्ज में डूबी तीन बच्चों की मां ने अपनी ब्रेस्ट के जरिेए उतारा मोटे कर्ज, कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश, यहां देखे वीडियो

एक मां ने अपने मोटे कर्ज को चुका दिया है और अब वह हर महीने में तकरीबन 9 लाख रुपए से भी ज्यादा कमाती है.

 


New Delhi कर्ज में डूबी एक मां ने अपना कर्ज चुकाने और अपने तीन बच्चों की अच्छे से परवरिश करने के लिए बड़ा ऐसा काम किया जिसे सुनकर आपको यकीन नहीं होगा.

इस महिला ने अपना कर्ज तो चुकाया ही साथ अब वह 10 हजार पॉन्ड यानी तकरीबन 9 लाख 46 हजार रुपए हर महीने कमा रही हैं. इस महिला ने ऑनलाइन खुद का ब्रेस्ट मिल्क निकालते हुए वीडियो बनाए.

ब्रेस्ट मिल्क बेचने का भी मिला ऑफर

एलिस लवगूड, (Alice Lovegood) के तीन बच्चे हैं, वह लगभग 15,000 पॉन्ड यानी तकरीबन 14 लाख रुपए के कर्ज में दबी थीं. तब उन्हें अपने वीडियो से कमाई करने का विचार आया.

इस निर्णय ने उनकी जिंदगी बदल दी. इसके बाद उन्होंने अपना पूरा कर्ज चुका दिया और हर महीने एक अच्छी रकम कमाने लगी हैं. इसके बाद उन्हें एक फॉलोअर ने उन्हें ब्रेस्ट फीड कराने का ऑफर दिया. जिसके लिए वह 100,000 पॉन्ड यानी तकरीबन 95 लाख रुपए की पेशकश कर रहा था. लेकिन एलिस ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

क्या कहती हैं एलिस

27 वर्षीय एलिस ने LAD BIBLE से कहा, 'पिछले साल ये काम शुरू करने से पहले, हमारा जीवन बहुत अलग था. हम 15,000 पाउंड से अधिक के कर्ज में थे, मैंने वीकेंड पर भी काम किया और हम कभी भी फैमिली हॉलीडे पर नहीं गए.' लेकिन अब वह खुश हैं और करती हैं, 'अब मैं अपने बच्चों को एक अच्छे स्कूल में डाल सकती हूं अगर मैं जब चाहूं तब उनके साथ क्वालिटी टाइम बिता सकती हूं.' कुछ लोग करते हैं नफरत

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे पता है कि कुछ लोग सोचते हैं कि मेरे ब्रेस्ट मिल्क निकालने वाले वीडियो पोस्ट करना बुरा काम है. लेकिन यह स्वाभाविक है और मुझे परवाह नहीं है कि लोग क्या कहते हैं. मैंने जो हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है और मुझे अपने आत्मविश्वास से प्यार है जो मुझे फैंस ने दिया है.'

तीसरे बच्चे की नहीं थी प्लानिंग

उन्होंने बताया 'मैं और मेरे पति एक और बच्चा पैदा करने की प्लानिंग नहीं कर रहे थे, इसलिए जब मैं गर्भवती हुई तो यह एक झटका था. तीसरे बच्चे के साथ, हम पर आर्थिक रूप से बहुत अधिक दबाव आ चुका था. इसलिए मैंने सोचा कि मैं परिवार मदद करने के लिए कुछ अलग से पैसे कमा सकती हूं.

कैसे शुरू हुआ सिलसिला

इसके आगे एलिस ने बताया कि यह सिलसिला कैसे शुरू हुआ. उन्होंने कहा, 'पिछले साल फरवरी में, मैंने अपने बेबी बंप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू किया, जिसमें मेरा चेहरा छिपा हुआ था. तब से ही मुझे स्तनपान के वीडियो के लिए बहुत सारी रिक्वेस्ट मिलने लगीं और यह बस वहीं से शुरू हो गया.'

क्यों नहीं बेचा दूध

अपना दूध बेचने के लिए मना करने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा, 'एक समय पर, मैं अपने ब्रेस्ट मिल्क को 300 पॉन्ड (तकरीबन 28 हजार) में 100ml में बेचने के लिए तैयार थी क्योंकि मुझे इसके लिए बहुत सारे अनुरोध मिल रहे थे.

लेकिन महामारी के कारण, मैंने फैसला किया कि यह सुरक्षित नहीं है. मेरे एक अनुयायी ने मुझे उसे स्तनपान कराने के लिए 100,000 पॉन्ड यानी तकरीबन 95 लाख की पेशकश की. यह एक आंख में पानी लाने वाला ऑफर था लेकिन मैंने इसे अस्वीकार कर दिया.'