Republic Day: गणतंत्र दिवस मनाने आज जींद पहूंचेगे किसान, ध्वज फहराने के बाद ये रहेगी किसानों की योजना

हरियाणा समेत देश के कई राज्यों के किसान आज जींद की महापंचायत में शिरकत होंगे। हरियाणा के किसानों ने आज जींद में महापंचायत को आयोजित कर रहे है,
 

हरियाणा समेत देश के कई राज्यों के किसान आज जींद की महापंचायत में शिरकत होंगे। हरियाणा के किसानों ने आज जींद में महापंचायत को आयोजित कर रहे है, जिसमें देश भर से किसान सामिल होगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल पर देश भर के किसान आज 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने और राष्ट्रीय ध्वज को फहराने किसाना का जमावड़ा जींद इक्कठा होगा। इसके बाद ट्रैक्टर रैली, मार्च और सभा आयोजित किया जायेगा। अनुमान जताया जा रहा है, देश भर से किसानों के जत्थे आयेंगे।  

इस दिन, एसकेएम के नेतृत्व में भारत की किसान-विरोधी सरकार के खिलाफ किसानों के ऐतिहासिक संघर्ष में अपनी जान गंवा देने वाले शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

26 जनवरी को हरियाणा के जींद में किसानों की एक विशाल किसान महापंचायत भी आयोजित की जाएगी। एसकेएम 26 जनवरी, 2021 को किसानों की एकता तोड़ने की भाजपा सरकार की साजिश को उजागर करेगा। किसान एकता की एक मजबूत प्रदर्शन में महापंचायत भविष्य के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। महापंचायत किसानों के मुद्दों को भी उठाने के साथ-साथ फासीवादी, सांप्रदायिक ताकतों, जो भारतीय संविधान और लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं, के खिलाफ एक दृढ़ संदेश भेजेगा।