क्या आप भी चाहते है सुडौल और बड़े स्‍तन पाना, तो आजमाएं ये 7 घरेलू उपाय
 

हर महिला सुडौल और बड़े स्‍तन पाना चाहती हैं। इसके लिए कोई सर्जरी करवाने से बेहतर है कि आप ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्‍खे आजमाएं। स्‍तन बढ़ाने के घरेलू उपायों की मदद से आप कुछ ही दिनों में आकर्षक और सुडौल ब्रेस्‍ट पा सकती हैं।

महिलाओं की खूबसूरती में आकर्षक और सुडौल स्‍तन बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। हर महिला बड़े और सुडौल स्‍तन पाना चाहती है। इसके लिए ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने के घरेलू उपाय काफी कारगर साबित हो सकते हैं। जी हां, अपने घर में ही मौजूद कुछ चीजों की मदद से आप अपने स्‍तनों का आकार बढ़ा सकती हैं और उन्‍हें आकर्षक एवं सुडौल बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्‍खे क्‍या हैं...

​​​ब्रेस्ट को बढ़ाने का तरीका है जैतून का तेल
दिन में एक से दो बार जैतून के तेल से 20 मिनट तक मालिश करें। अपने दोनों हाथों पर जैतून के तेल की कुछ बूंदें डालें और फिर हाथों को स्‍तनों पर रखकर अंदर की ओर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। सुबह और रात को सोने से पहले लगभग 100 से 300 बार आपको ऐसा करना है। इस उपाय को आपको एक से दो महीने तक करना।

​ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का आसान तरीका मसूर दाल

एक कप पानी लें और उसमें एक कटोरी लाल दाल 2 घंटे के लिए भीगने को रख दें। इसके बाद दाल को पीस लें और पेस्‍ट तैयार कर लें। अब आपको दाल को पीसकर बने इस पेस्‍ट को अपने स्‍तनों पर लगाना है। ब्रेस्‍ट पर इस पेसट को आधे से एक घंटे तक लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से ब्रेस्‍ट को साफ कर लें। जब तक आपको मनचाहा परिणाम न मिल जाए तब तक इस नुस्‍खे का इस्‍तेमाल जारी रखें।

स्‍तन बढ़ाने के घरेलू उपचार में है प्‍याज का रस
ब्रेस्‍ट बढ़ाने की दवा प्‍याज का रस भी है। दो प्‍याज लें और उन्‍हें पीसकर रस निकाल लें। इस रस में शहद और हल्‍दी मिलाकर रोज रात को सोने से पहले स्‍तनों की मालिश करें। रातभर इसे ब्रेस्‍ट पर ही लगा रहने दें और फिर सुबह गुनगुने पानी से ब्रेस्‍ट को धो लें। बेहतर परिणाम पाने के लिए रोज इस उपाय को करें।

​​ब्रेस्‍ट बढ़ाने का तरीका है मूली
ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने के लिए आपको अपने आहार में मूली को शामिल करना है। इससे स्‍तनों में रक्‍तप्रवाह बढ़ता है। रोज मूली खाने से ब्रेस्‍ट साइज बढ़ने में मदद मिलेगी।

​ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय है मेथीदाना

स्‍तनों का साइज बढ़ाने के लिए आप मेथीदाने का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं। मेथीदाने में फाइटोस्‍टेग्रंस होते हैं जो कि प्रोजेस्‍टेरोन और एस्‍ट्रोजन की मात्रा में इजाफा कर ब्रेस्‍ट के आकार को बढ़ाने का काम करते हैं। मेथीदाने को दो घंटे तक पानी में भिगोकर रखें और फिर इसे पीसकर पेस्‍ट तैयार कर लें। आपको रोज 15 मिनट तक इस पेस्‍ट को अपने स्‍तनों पर लगाना है।
​ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने का घरेलू नुस्‍खा है शतावरी पाउडर

आयुर्वेद में शतावरी का बहुत महत्‍व है। रोज रात को सोने से पहले एक कप गर्म दूध में शतावरी के पाउडर की 3 ग्राम मात्रा मिलाकर पिएं। आपको कम से कम 2 महीने तक ऐसा करना है। महिलाओं के लिए शतावरी एक चमत्‍कारिक जड़ी बूटी है। शतावरी में महिलाओं की कई तरह की समस्‍याओं को दूर करने की शक्‍ति है। नियमित रूप से शतावरी का सेवन करने से ब्रेस्‍ट के साइज में वृद्धि हो सकती है।

​​ब्रेस्‍ट मसाज तेल है व्‍हीट जर्म ऑयल

हीट जर्म ऑयल स्‍तनों के आसपास के ऊतकों में रक्‍तप्रवाह में सुधार लाता है। इससे स्‍तनों को पोषण भी मिलता है और उनमें ऑक्‍सीजन का प्रवाह ठीक तरह से हो पाता है। इसके अलावा व्‍हीट जर्म ऑयल में विटामिन ई उच्‍च मात्रा में मौजूद होता है। रोज 10 मिनट के लिए इस तेल से सर्कुलर मोशन में स्‍तनों की मालिश करें। दिन में तीन बार ऐसा करने से चार हफ्तों के अंदर आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए

इसके अलावा स्‍तनों का आकार बढ़ाने के लिए अपने आहार में केला, स्‍ट्रॉबेरी, पपीता, सोयाबीन, सूखे मेवे, हरी सब्जियां और दूध को जरूर शामिल करें। आपको बता दें कि ब्रेस्‍ट फैट यानी वसा से बनी होती हैं और बड़े एवं सुडौल स्‍तन पाने के लिए ब्रेस्‍ट पर फैट की जरूरत होती है। अपने आहार में कुछ चीजों को शामिल कर आप ऐसा कर सकती हैं।