धाकड़ छोरा उत्तर कुमार ने कई सफल फिल्मों में किया काम, इस सीरीज ने मचाया गदर
 

उत्तर कुमार उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के बेहता हाजीपुर गांव के रहने वाले हैं. उनका जन्म 7 अक्टूबर 1973 को एक जाट किसान परिवार में हुआ. उन्होंने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (AAFT) से पढ़ाई की है.

हरियाणा में धाकड़ छोरा (dhakad chhora) का नाम तो आपने खूब सुना होगा. वही धाकड़ छोरा जो भी हरियाणा और यूपी में अपनी धाक बनाए हुए है. जी हां हम बात कर रहे हैं एक्टर उत्तर कुमार (uttar kumar) की. उत्तर कुमार ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपनी कलाकारी से सभी का दिल जीत लिया, लेकिन आप में से ऐसे बहुत कम लोग हैं जो उत्तर कुमार के बारे में कम ही जानते हैं. खैर आज हम आपको उत्तर कुमार के बारे में वो सारी जानकारी देने वाले हैं. 

यहां से की पढ़ाई
बता दें, उत्तर कुमार उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के बेहता हाजीपुर गांव के रहने वाले हैं. उनका जन्म एक जाट किसान परिवार में हुआ. उन्होंने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (AAFT) से पढ़ाई की है. बता दें उत्तर कुमार ने कई हरियाणवी सीरीज की हैं. जो कि काफी देखी और पसंद भी की गईं. हाल ही में उन्होंने एक और सीरीज की है जिसका नाम है लालू. यह फिल्म फैंस को काफी एंटरटेन भी कर रही है. इस फिल्म पर अब कर 18 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. 

इस गाने पर आए 376 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज 

इनके ऐसे कई गाने भी हैं जो आज भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. उत्तर कुमार के कई गानों पर लोगों को रील्स बताते हुए भी देखा जाता है. बीते साल 2021 में रिलीज हुए गाने 'राजी बोल जा'  काफी ट्रेंड हुआ. आम जन ही नहीं बल्कि एक पुलिसकर्मी भी इस गाने पर रील बनाते हुए नजर आया, जिसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ. इस गाने पर भी 376 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आऐ हैं. 

ये फिल्म रही थी ब्लॉकबस्टर हिट
बता दें, उत्तर कुमार एक्टर ही नहीं बल्कि डायरेक्टर और प्रॉड्यूसर भी हैं. साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'धाकड़ छोरा' ने भी काफी धमाल मचाया था. फैंस को ये फिल्म इतनी पसंद आई थी कि इस फिल्म को बार-बार देखा गया. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही, जिसके बाद उत्तर कुमार की पहचान धाकड़ छोरा के रूप में बन गई. बता दें, उत्तर कुमार ने धाकड़ छोरा समेत कई सफल सीरीज में काम किया है.   

इन फिल्मों में किया काम

उत्तर कुमार ने धाकड़ छोरा, अकड़, बावली, करमवीर, निकम्मा, धौंस, बेधड़क, धाकड़ छोरा 2, म्हारा गांव, तड़प, कौन हकदार, करुंणा, सेनापति, असर, झलक, नटखट, कुंबा, विकास की बहू, महासंग्राम, खड़ताल, छत पर, घमासान, अंकुश 2, कट्टो, लाड़ साहब, हद हो गई, कुंबा, असर 2, मास्टर, झमेला, मुद्दा और राजा जैसी तमाम फिल्में की हैं