Alcohol Facts: इस वजह नशे की हालत में इंग्लिश बोलते हैं लोग, यहां जानिए वजह

अक्सर आपने देखा होगा कि नशा करने के बाद लोग अनाब-शनाब बोलने लगते है। वही कुछ लोग अपने दिल के  सारे राज खोलने लगते है। कई तरह के ड्रामे करने लगते है। लेकिन आप लोगों ने देखा होगा कि कुछ लोग नशा करने के बाद अंग्रेजी बोलने लगते है।
 

Alcohol Facts: अक्सर आपने देखा होगा कि नशा करने के बाद लोग अनाब-शनाब बोलने लगते है। वही कुछ लोग अपने दिल के  सारे राज खोलने लगते है। कई तरह के ड्रामे करने लगते है। लेकिन आप लोगों ने देखा होगा कि कुछ लोग नशा करने के बाद अंग्रेजी बोलने लगते है। आपके दिमाक में यह बात जरूर आई होगी कि इंसान नशे की हालत में अंग्रेजी क्यों बोलने लगता है। 

इस वजह नशे में अलग-अलग भाषाएं बोलते है लोग 

दरअसल आपको बता दें कि नशे की हालत में इंसान के अंदर का डर खत्म हो जाता है, जिस वजह भाषा को लेकर होने वाली घबराहट बहुत कम हो जाती है। नशे की हालत में वह लोगों के बारे में सोचना बंद कर देते है कि 'लोग क्या सोचेंगे' क्या कहेंगे। इस दौरान वह इस बीमारी से बाहर होता है। इसी वजह इंसान नशे की हालत में अलग-अलग भाषाएं आसानी से बोलने लगता है। इसके बारे में कई रिसर्च भी की जा चुके है जिसमे यह बात भी सामने आ चुकी है। 

रिसर्च में आया सामने 

Liverpool University और King's College London में दूसरी भाषा को लेकर शराब के कनेक्शन को लेकर एक रिसर्च की गई थी। इस रिसर्च में दो भाषाओं की जानकारी रखने वाले 50 लोगों को शामिल किया गया था। इन सभी को पहले पीने के लिए शराब दी गई, जिसके बाद शराब पीने वाले व्यक्ति ने दूसरी भाषा को भी और भी अच्छे तरीके से बोला, जबकि नशे करने से पहले वो ऐसा नहीं कर पा रहा था। 

इस रिसर्च के बाद यह नतीजे सामने आया कि थोड़ी शराब पीने से इंसान के अंदर का डर और हिचकिचाहट खत्म हो जाती है। जिससे उसके अंदर की घबराहट कम हो जाती है। हालांकि, जरूरत से ज्यादा शराब पीने वाले लोग कुछ भी बोलने की हालत में नहीं होता है। बता दें कि इस रिजल्ट को फाइनल रिजल्ट नहीं माना गया है।