31 साल छोटी पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाक़त की पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, यहां जाने पूरी मामला
 

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य और मशहूर टीवी शख़्सियत आमिर लियाक़त की तीसरी शादी भी ज़्यादा दिनों तक नहीं चल सकी.

49 वर्षीय लियाक़त ने इसी साल फ़रवरी में 18 साल की सैयदा दानिया शाह से निकाह किया था. हालांकि, अब दानिया शाह ने लियाक़त से तलाक़ के लिए कोर्ट में अर्ज़ी दी है.

दानिया शाह ने लियाक़त पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है और कोर्ट से शादी को रद्द करने की मांग की है. आमिर लियाक़त इमरान ख़ान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के सदस्य हैं.

दानिया शाह ने अपने इंस्टाग्राम पर आमिर लियाक़त से अलग होने की पुष्टि की और बताया कि वो कोर्ट गई थीं. उन्होंने अपने वीडियो में कहा कि इस बारे में और जानकारी मीडिया को मिलेगी.


दानिया ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए आमिर लियाक़त पर उनके साथ बेहद क्रूर होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझे तीन, तीन या चार दिनों तक एक कमरे में बंद रखा. उन्होंने मुझे समय पर खाना भी नहीं दिया."

उन्होंने आरोप लगाया कि आमिर लियाक़त ने न सिर्फ़ उन्हें गोली मारने की धमकी दी बल्कि गला घोंटकर मारपीट भी की.

उन्होंने कहा, "अगर मुझे, मेरे भाई या मेरे परिवार को कुछ होता है तो इसके लिए आमिर लियाक़त ज़िम्मेदार होंगे."

शादी रद्द करने के दावे में क्या है?
दानिया शाह ने शादी रद्द करने में आमिर लियाक़त पर नशा करने, प्रताड़ित करने और जबर्दस्ती अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ़ दहेज और भरण-पोषण का दावा भी दर्ज कराया था.


सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे एक दस्तावेज़ के अनुसार, दानिया शाह ने आमिर लियाक़त से हर महीने एक लाख रुपये रखरखाव की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने 11 करोड़ रुपये की हवेली, गाड़ी की भी मांग की है.

जियो न्यूज़ के अनुसार दानिया शाह ने आरोप लगाया है कि पीटीआई सांसद उन्हें एक छोटे से कमरे में बंद रखा करते थे और नशा करने के बाद उन्हें मारते-पीटते थे. दानिया ने ये भी आरोप लगाया है कि आमिर उन्हें और उनके परिवार को धमकी दे रहे हैं. दानिया शाह ने आमिर लियाक़त को 'शैतान से भी बुरा' बताया है.

दानिया की याचिका पर अदालत में 7 जून को सुनवाई की जाएगी.


दानिया द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में आमिर लियाकत हुसैन ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि शादी को रद्द करने के लिए दर्ज मामले में उनके खिलाफ़ लगाए गए आरोप झूठे हैं.

दोनों के अलगाव के बाद पाकिस्तान में एक बार फिर से बहस छिड़ गई है. सोशल मीडिया पर कुछ यूज़र्स आमिर लियाक़त को गलत ठहरा रहे हैं तो कुछ लोग ये कह रहे हैं कि दानिया शाह ने आमिर लियाक़त की सच्चाई जानते हुए सिर्फ़ पैसों के लिए ये शादी की थी.

इसी साल फ़रवरी में हुई थी शादी
49 वर्षीय नेता और सांसद आमिर लियाक़त हुसैन ने फ़रवरी में ट्विटर के ज़रिए ये बताया था कि उन्होंने 18 साल की सैयदा दानिया से शादी की है और ये उनकी तीसरी शादी है. दोनों की उम्र में क़रीब 31 साल का फ़ासला है.

लियाक़त हुसैन ने बताया था कि उन्होंने दक्षिण पंजाब के लोधरान में रहने वाले सआदत परिवार की सैयदा दानिया शाह से निक़ाह किया है, जिनकी उम्र 18 साल है.


उस समय लियाक़त की दूसरी पत्नी ने सैयदा तूब अनवर ने लोगों को अपने तलाक़ की जानकारी दी थी.

उन्होंने लिखा था, "भारी मन से, मैं लोगों को अपने जीवन में हुए बदलाव की जानकारी देना चाहती हूँ. मेरा परिवार और क़रीबी दोस्त जानते हैं कि 14 महीने अलग रहने के बाद, ये साफ़ था कि अब सुलह की कोई उम्मीद नहीं है और मुझे अदालत से खुला लेने का विकल्प चुनना पड़ा."

तूबा अनवर ने इसी पोस्ट में लिखा है, "मैं बता नहीं सकती कि ये कितना मुश्किल रहा लेकिन मैं अल्लाह पर ऐतबार करती हूँ. मैं सभी से अपील करूंगी कि मुश्किल भरे इस समय में मेरे फ़ैसले का सम्मान किया जाए.

इन दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी. लियाक़त की पहली पत्नी ने भी आरोप लगाया था कि उन्हें फ़ोन पर तलाक़ दिया गया.