Home अन्य समाचार इस सीट पर दो प्रदेश अध्यक्षों की हो सकती है टक्कर, सुभाष बराला हैं मौजूदा विधायक

इस सीट पर दो प्रदेश अध्यक्षों की हो सकती है टक्कर, सुभाष बराला हैं मौजूदा विधायक

13 second read

Sushil Kumar, Chopal TV
Tohana

पंजाब की सीमा से सटे इस विधानसभा क्षेत्र में अब बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विधायक हैं। जबकि जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह भी इसी सीट से अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। सुभाष बराला के लिए बीजेपी की तरफ से ये सीट सुरक्षित मानी जा रही है। हालांकि उन्होने लगातार तीन चुनाव बीजेपी की सीट पर लड़े थे तब जाकर उनको सफलता हासिल हुई थी। इस सीट पर कांग्रेस का ही हमेशा से दबदबा रहा था लेकिन अब इस सीट पर हालात बदल रहे हैं।

यहां पर सरदार हरपाल सिंह सात बार विधायक रह चुके हैं, वो छह बार सामान्य चुनाव और एक बार उपचुनाव में विजेता रहे थे। यहां पर विधानसभा बनने के बाद से लगातार कांग्रेस का ही कब्जा रहा है। सरदार हरपाल सिंह के बाद उनके बेटे परमवीर सिंह भी दो बार विधायक रह चुके हैं। कुल मिलाकर इस सीट पर ज्यादातर कांग्रेस के ही विधायक रहे हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में पंजाबी और सिख वोटर ज्यादा हैं।

2014 के विधानसभा चुनाव की अगर बात करें तो यहां पर भाजपा ने सुभाष बराला को टिकट दिया था, वो इससे पहले भाजपा की ही टिकट पर दो बार किस्मत आजमा चुके थे। वहीं इनेलो ने यहां पर निशान सिंह को उम्मीदार बनाया था। कांग्रेस के प्रत्याशी तत्कालीन विधायक परमवीर सिंह थे। इस दौरान भाजपा के सुभाष बराला ने अच्छी बढ़त हासिल करते हुए यहां पर जीत हासिल कर ली थी।

इन सभी उम्मीदवारों के अलावा यहां पर आजाद प्रत्याशी के तौर पर देवेंद्र बबली भी अपनी किस्मत आजमाते हैं। वो यहां पर मशहूर समाजसेवी हैं और सामाजिक कार्यों के जरिये जनता से जुड़े रहते हैं।2014 के विधानसभा चुनाव में देवेंद्र बबली ने अच्छे वोट लिये थे और वो तीसरे स्थान पर रहे थे।

अब तक कौन-कौन बना है विधायक ?

2014 में क्या था चुनावी माहौल ?

2019 में कौन-कौन हैं दावेदार ?

भाजपा- सुभाष बराला

कांग्रेस- परमवीर सिंह, देवेंद्र बबली

इनेलो- सज्जन गोयल, कुणाल करण सिंह

जेजेपी- निशान सिंह,

 

 

 

 

 

Check Also

नहीं देखी होगीं ऐसी अजीबोंगरीब शादियां, तस्वीरें हैरान कर देंगी

Chopal TV अपनी शादी को कौन यादगार नहीं बनाना चाहत। हरकिसी ने शादी को लेकर कई तरह के सपने स…