Chopal TV

वीडियो कालिंग के बढ़ते क्रेज को देखते हुए रिलायंस जियो नेअपना निजी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग ऐप जियो मीट को लॉन्च किया है।यह सर्विस गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर भी आ गई है। यह HD कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है जो कुछ यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में एक महीने से ज्यादा समय से उपलब्ध था। गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर के साथ ही इस ऐप को डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया गया है। जियो मीट HD वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप की मदद से लोग एक साथ 100 लोगों से कनेक्ट हो सकते हैं।

 

कोरोना काल में JIO ने किया एक और धमाका, Intel ने 1894 करोड़ के निवेश की कर डाली घोषणा

जूम ऐप की तरह करेगा काम

JIO Meet काफी हद तक वीडियो कालिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लोकप्रिये जूम ऐप की तरह ही काम करेगा।जियो मीट ऐप में मल्टी डिवाइस लॉगइन सपॉर्ट दिया गया है। इसे अधिकतम 5 डिवाइसेज के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। ऐप में कॉल के दौरान आप एक से दूसरे डिवाइस पर स्विच भी कर सकते है। जियो मीट में स्क्रीन शेयरिंग के साथ सेफ ड्राइविंग मोड फीचर भी मिलता है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट पंकज पवार ने कहा, ‘जियो मीट कई खास सर्विस वाला प्लैटफॉर्म है। यह किसी भी डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। इसकी एक और खास बात है कि यह किसी आम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप की तरह कोलैबोरेशन को लिमिट नहीं करता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *