Home Big Breaking सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट, अचानक हजारों में टूटा सोना

सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट, अचानक हजारों में टूटा सोना

5 second read

Chaupal Tv, Chandigarh

देश ही नहीं दुनियाभर में सोने के रिकोर्ड रेटों ( Gold Rates ) को लेकर ग्राहकों में असंतोष है वहीं आज पिछले सात सालों का रिकोर्ड तोड़ सोने के रेट आज कम हुए है। आज करीब हजार रुपये प्रति तोला के हिसाब से सोने के रेट कम हो गए हैं। जानकारों के मुताबिक ऐसा पिछले सात साल में कभी एक साथ नहीं हुआ।

सोने के आज के रेट अलग-अलग है। 22 कैरेट सोना के आज के भाव 40 हजार 600 रुपये है जबकि 24 कैरेट सोने का भाव 41 हजार 900 रुपये प्रति दस ग्राम है।

साल 2013 के बाद सोने की कीमतों में एक दिन में इतनी बड़ी गिरावट आई है। क्सपर्ट्स का कहना है कि इसका असर घरेलू सर्राफा बाजार पर भी दिखेगा। कि, सोना महंगा होने से आम लोगों ने शादियों के सीजन में भी खरीदारी से दूरी बनाई है। छले हफ्ते, तीन दिन में सोना 1000 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा सस्ता हो गया है।आगे भी कीमतों में 3000 रुपये प्रति दस ग्राम तक की गिरावट आ सकती है।

सोना-चांदी पैलेटिनम की कीमतों में बड़ी गिरावट- ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को सोना 4.5 फीसदी गिरकर 1571 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। यह जून 2013 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट है। वहीं, चांदी और पैलेटिनम की कीमतों में साल 2008 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट आई है।

Check Also

कराटे की नेशनल खिलाड़ी ने सरकार के सामने रखा प्रस्ताव, कहा- ‘मुझ पर कर सकते हैं कोरोना की दवा का परीक्षण’

Caupal TV, Rewari रेवाड़ी की एक गोल्ड मैडलिस्ट महिला खिलाड़ी में सरकार के समक्ष एक ऐसा प्र…