BJP Rajyasabha Candidates: हरियाणा समेत कई राज्यों में भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार किये घोषित, देखें लिस्ट

 
breaking

BJP Rajya Sabha List: आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। 

पार्टी ने एक बार फिर से सुधांशु त्रिवेदी को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। उन्हें यूपी से उम्मीदवार बनाया है, जबकि पूर्व कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह को भी उत्तर प्रदेश से बीजेपी कैंडिडेट बनाया गया है। इसके अलावा, हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रमुख सुभाष बराला को हरियाणा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जिन राज्यों से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, वे- बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल हैं। 

बिहार से डॉ. धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह का नाम फाइनल किया गया। 

इसके अलावा, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे, हरियाणा से सुभाष बराला को कैंडिडेट बनाया गया है। 

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश से आरपीएन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधाना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत और नवीन जैन बीजेपी की ओर से कैंडिडेट होंगे। 

उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट और पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को मैदान में उतारा गया है। 
 

हरियाणा से भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवार सुभाष बराला को बनाया2

PRESS RELEASE--List of BJP candidate for Biennial Election to the Rajya Sabha from  Bihar, Chh, Har, Kar, UP, Utt, WB,  11.02.2024-page-002