Chopaltv.com
अनिल विज की किसानों को सलाह- दूसरों की आजादी बाधित ना करें, आंदोलन प्रजातांत्रिक अधिकार
किसान आंदोलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है और व्यपारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसको लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि किसानो को समझना चाहिए आंदोलन अपनी जगह है उनके आंदोलन की वजह से दूसरे लोगों की आजादी बाधित न हो यह भी प्रजातांत्रिक...
 
अनिल विज की किसानों को सलाह- दूसरों की आजादी बाधित ना करें, आंदोलन प्रजातांत्रिक अधिकार

किसान आंदोलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है और व्यपारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसको लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि किसानो को समझना चाहिए आंदोलन अपनी जगह है उनके आंदोलन की वजह से दूसरे लोगों की आजादी बाधित न हो यह भी प्रजातांत्रिक आंदोलन का मुख्य आधार होता है।

भाजपा जजपा नेताओं के रोक को लेकर जींद में सर्वखाप ने फैंसला लिया है। जिसे हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने गलत बताते हुए कहा सविंधान ने सभी को कहीं भी आने जाने का अधिकार दिया हुआ है ऐसे किसी पर रोक लगाने का फैंसला सही नही है।

देश मे कोरोना की तीसरी लहर की बात की आशंका जताई जा रही है। जिसको लेकर शहरी व ग्रामीण इलाकों में हरियाणा सरकार की क्या तैयारी है। इसको लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य एंव गृह मंत्री अनिल विज से सवाल किया गया तो विज ने दावा किया कि हमारी तैयारी पूरी है। हमने पहली व दूसरी लहर से काफी कुछ सीखा है।

दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी रही इसे देखते हुए 40 प्लांट प्रधानमंत्री ने दिए हैं 139 हम खरीदने जा रहे हैं जिसके लिए टेंडर लगा दिया गया गया है । हमारे सभी सरकारी हस्पतालों में PSA प्लांट लग जाएंगे और प्राइवेट हस्पतालों को भी यही आदेश दिए गए हैं ।

विज ने कहा मुझे पूरी उम्मीद है ऑक्सीजन के मामले में हरियाणा आत्म निर्भर प्रदेश बनेगा। अनिल विज ने कहा हरियाणा निजी हस्पतालों को नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गयी है कि वे अपने ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर लें।

अनिल विज की किसानों को सलाह- दूसरों की आजादी बाधित ना करें, आंदोलन प्रजातांत्रिक अधिकार

लोकसभा में विपक्षी सांसदों द्वारा स्पीकर पर कागज फेंके जाने की घटना पर अनिल विज में कहा कि सदन लोकतांत्रिक व अलोकतांत्रिक सदस्यों के दो हिस्सों में विभाजित हो गया है। लोकतांत्रिक सदस्य प्रजातंत्र की मूल भावनाओं के अनुसार देश के मुद्दों पर चर्चा कर उन्हें हल करना चाहते हैं ।

वही अलोकतांत्रिक सदस्य संसद में धक्का-मुक्की हल्ला कर शोर मचाना चाहते हैं अब यह देशवासियों को तय करना है कि वह लोकतांत्रिक लोगों के साथ हैं या अलोकतांत्रिक।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला द्वारा तीसरा मोर्चा बनाने के ऐलान पर अनिल विज ने कहा कि हर आदमी को अपने तरीक़े से अपनी पॉलीटिकल एक्टिविटी करने का अधिकार है हमें इससे कोई एतराज नहीं है।

हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग में ठेकेदार के मार्फ़त काम रहे कर्मचारियों को तनख्वाह न मिलने के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लिया है । विज ने इस मामले में जांच करने और तनख्वाह न देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन के आदेश दिए हैं। विज ने कहा जरूरत पड़े तो ऐसे लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज की जाए।