Maharashtra Political Crisis: फडणवीस का बड़ा ऐलान- एकनाथ शिंदे होंगे नए मुख्यमंत्री, बीजेपी देगी समर्थन

 
Maharashtra Political Crisis: फडणवीस का बड़ा ऐलान- एकनाथ शिंदे होंगे नए मुख्यमंत्री, बीजेपी देगी समर्थन
WhatsApp Group Join Now

शाम को CM पद की शपथ लेंगे शिंदे

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिंदे आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को शिंदे गुट और बीजेपी विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है. फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को बीजेपी की ओर से बधाई दी.

एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री

फडणवीस ने कहा कि हमने शिंदे गुट और अपने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है. एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री होंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी.

शिवसेना ने हिन्दुत्व विरोधियों के साथ बनाई सरकार

देवेंद्र फडणवीस और शिंदे ने एकसाथ आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और सीएम के लिए मेरा नाम तय था. लेकिन नतीजों के बाद शिवसेना ने हिन्दुत्व और वीर सावरकर विरोधी पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बना ली. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिला था लेकिन कुर्सी के लिए उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी का साथ दिया. फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने दाऊद के समर्थकों के साथ जाकर सरकार बनाई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि उद्धव के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और सरकार ने शिंदे गुटे के विधायकों की बजाय कांग्रेस-एनसीपी के विधायकों को ज्यादा अहमियत दी.

फडणवीस आज शाम लेंगे CM पद की शपथ

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. एकनाथ शिंदे नई सरकार में डिप्टी सीएम की पद की शपथ लेंगे. पहले 1 जुलाई को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय हुआ था लेकिन अब नई अपडेट के मुताबिक सीएम और डिप्टी सीएम का शपथ ग्रहण आज शाम को ही हो जाएगा. इसके अलावा 3 जुलाई को बाकी मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. दोनों नेता राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंच चुके हैं, जहां सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा.

राज्यपाल से मिलेंगे शिंदे और फडणवीस

एकनाथ शिंदे और बीजेपी नेता फडणवीस राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. दोनों नेता थोड़ी ही देर में सरकार गठन का दावा पेश कर सकते हैं. शिवसेना के बागी गुट का साथ पाकर बीजेपी के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्याबल है और ऐसे में सरकार बनाने में कोई मुश्किल आने वाली नहीं है.

फडणवीस बनेंगे नए मुख्यमंत्री

नई सरकार में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम बन सकते हैं. इसके अलावा दोनों खेमों से तीन-तीम मंत्री भी कल शपथ ले सकते हैं.

शिंदे और फडणवीस की मुलाकात जारी

गोवा से मुंबई पहुंचे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे सीधे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंच गए हैं. अब दोनों नेताओं के बीच सरकार गठन पर चर्चा चल रही है. माना जा रहा है कि इसके बाद दोनों नेता राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.