Chopaltv.com
धारुहेड़ा नगरपालिका उपचुनाव में भाजपा-जजपा ने उतारा सांझा उम्मीदवार, जानिये
 

हरियाणा के धारुहेड़ा नगर पालिका के अध्यक्ष पद के उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की तऱफ से उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है। यहां पर दोनों पार्टियों की तऱफ से जेजेपी नेता राव मान सिंह को सांझा प्रत्याशी घोषित किया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने विचार विमर्श कर धारुहेड़ा नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए राव मान सिंह को उम्मीदवार निर्धारित किया है। भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि धारुहेड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष पद के लिए जेजेपी नेता राव मान सिंह सुपुत्र श्री मनजीत जैलदार गठबंधन के सांझे प्रत्याशी होंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर राव मान सिंह निश्चित तौर पर जीत दर्ज करेंगे और धारुहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र का तेजी से विकास करेंगे। जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने भी दावा किया कि युवा जेजेपी नेता राव मान सिंह चुनाव जीतकर धारुहेड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष बनेंगे, और केंद्र सरकार व राज्य सरकार के सहयोग से शहर में विकास की योजनाएं लागू करेंगे।

धारुहेड़ा नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए राव मान सिंह 2 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन कार्यक्रम में दोनों दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।

धारुहेड़ा नगर पालिका के चेयरमैन का उपचुनाव की घोषणा कर दी गई थी। इसके लिए कुछ वार्डों के चुनाव भी होंगे। इसके लिए हरियाणा राज्य चुनाव आयोग की तऱफ से अधिसूचना जारी की गई थी।

जिसका इंतजार था वो घड़ी आ गई है। धारूहेड़ा नगर पालिका के चेयरमैन पद का उपचुनाव 12 सितंबर को होगा। वोटिंग होने के तुरंत बाद मतगणना होगी तथा परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। निर्वाचन आयोग की तरफ से धारूहेड़ा नपा चेयरमैन पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

नामांकन: 27 अगस्त से 2 सितंबर(11 से 3 बजे तक) 29 व 30 अगस्त को छुट्टी रहेगी

नामांकन पत्रों की छंटनी: 03 सितंबर (11 बजे से)

नामांकन पत्रों की वापसी: 04 सितंबर (11 से 3 बजे तक)

चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची: 04 सितंबर

मतदान: 12 सितंबर (सुबह 8 बजे से साढ़े 4 बजे तक)

चुनाव परिणाम की घोषणा: 12 सितंबर को (मतदान के पश्चात होगी मतगणना व परिणाम होंगे घोषित)

jjp bjp candidate dharudhera