राजनीति

Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्‍यसभा चुनाव में बढ़ी खींचतान, देखिये क्या है नया और खास ?

Chopal Tv News Desk
10 Jun 2022 2:01 PM GMT
Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्‍यसभा चुनाव में बढ़ी खींचतान, देखिये क्या है नया और खास ?
x

Rajya Sabha Elections हरियाणा में राज्‍यसभा की दो सीटों के लिए मतदान लगभग समाप्‍त हो गया है। कांग्रेस के दो विधायकों किरण चोधरी व बीबी बत्रा के वोटों के बारे में केंद्रीय चुनाव आयोग फैसला करेगा। दूसरी ओर कुलदीप बिश्‍नोई के क्रास वोटिंग करने का शक है।




Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्‍यसभा की दो सीटों के लिए मतदान में समाप्‍त हो गया है, लेकिन अभी मतगणना शुरू नहीं हुई है। मतगणना से पूर्व चुनाव आयोग के पास शिकायते भेजी गई हैं। कांग्रेस के प्रत्‍याशीअजय माकन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। किरण चौधरी और बीबी बत्रा के वोटों को लेकर संशय बना हुआ है। भाजपा और कांग्रेेसअब चुनाव आयोग की शरण में पहुंची हैं।

किरण चौधरी व बीबी बत्रा वोटोंं पर संशय, कुलदीप बिश्‍नोई ने की क्रास वोटिंग

इस बीच शाम 5:30 बजे बीजेपी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के दफ्तर जाकर मुलाकात करने पहुंंचा है। हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई अनियमितताओं को लेकर भाजपा नेता मुखतार अब्बास नकवी, गजेंद्र शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल और डाक्टर जितेंद्र सिंह ने दिल्ली में चुनाव आयोग से शिकायत की और मतगणना रुकवाने की मांग की। चुनाव आयोग ने उचित कद उठाने का आश्‍वासन दिया।

इसके बाद कांग्रेस की तरफ से प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने पहुंंचा। हरियाणा कांग्रेस प्रभारी पवन बंसल और विवेक तंखा कांग्रेस की ओर से भी चुनाव आयोग के अधिकारियां से मिलने पहुंंचे। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को शाम सवा छह बजे मिलने पहुंचा।

राज्‍यसभा चुनाव के लिए हरियाणा के 90 में से 89 विधायकों ने वोट डाला। निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने अपना वोट नहीं डाला। इससे पहले कांग्रेस की विधायक किरण चौधरी और बीबी बत्रा के वोटों को लेकर विवाद पैदा हो गया। सत्‍ता पक्ष की ओर से शिकायत दी गई कि दोनों ने अधिकृत एजेंटों के अलावा अन्‍य लाेगों को भी अपने वोट दिखाए हैं। इसके बाद बताया गया कि रिटर्निंग अफसर ने किरण चौधरी व बीबी बत्रा के वोटों को लेकर की गई शिकायत को खारिज कर दिया है। लेकिन, अब इस मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग फैसला करेगा। उधर चर्चाएं गर्म हैंं कि कुलदीप बिश्‍नोई ने क्रास वोटिंंग की है।

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस को वोट नहीं दिया। उन्‍होंने अपनी अंतरात्मा से वोट दिया है। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन नेचुनाव आयोग को पत्र लिखा। उन्‍होंने पत्र में कहा कि जजपा नेता दिग्विजय चौटाला और कार्तिकेय शर्मा अपनी हार देखकर साफ सुथरे चुनाव परिणाम को रूकवाने या टलवाने की कोशिश में लगे हैं। रिटर्निंग आफिसर ने विधायक बीबी बत्रा और किरण चौधरी के वोटों को पहले ही वैध घोषित कर दिया है।

Next Story