राजनीति

ED summons Rahul Gandhi: ED के सामने सोमवार को पेश होंगे राहुल गांधी, देश भर में राजनीतिक ताकत दिखाने की तैयारी में कांग्रेस

Chopal Tv News Desk
12 Jun 2022 12:25 PM GMT
ED summons Rahul Gandhi: ED के सामने सोमवार को पेश होंगे राहुल गांधी, देश भर में राजनीतिक ताकत दिखाने की तैयारी में कांग्रेस
x
 ED summons Rahul Gandhi, National Herald case: ईडी ने इससे पहले भी राहुल गांधी को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था लेकिन तब वह देश से बाहर थे. बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें पूछताछ के लिए 13 जून को पेश होने के लिए कहा था.
 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी (National Herald case) से सामने पेश होंगे. प्रवर्तिन निदेशालय में जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ चल रही होगी उसी समय कांग्रेस देश व्यापी विरोध प्रदर्शन करने के लिए कमर कस ली है. कांग्रेस अपनी ताकत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को राजनीतिक संदेश देने के लिए एक व्यापक योजना बनाई है.

जहां एक तरफ सोमवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ होगी वहीं ईडी ने सोनिया गांधी को एक नया समन जारी करके 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पार्टी के सांसदों और कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्यों को सोमवार को दिल्ली में रहने के निर्देश दिए हैं.

देशभर के कार्यालयों में होगा विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि पार्टी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में देश भर में जांच एजेंसियों के लगभग 25 कार्यालयों में राजनीतिक राजनीतिक प्रतिशोध और केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज दबाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का जो दुरुपयोग किया जा रहा है कि उसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

ईडी कार्यालय तक मार्च करेंगे कांग्रेस सांसद

बता दें कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को ईडी द्वारा समन भेजे जाने के विरोध में कांग्रेस ने आज देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पार्टी की एक वरिष्ठ नेता ने एएनआई को बताया कि सभी सांसदों को 13 जून को दिल्ली में रहने के लिए कहा गया है. ये सभी सांसद राहुल गांधी के साथ ईडी कार्यालय पहुंचेंगे. पार्टी नेता ने कि कहा कि हम सभी की एक राय है कि दिल्ली के साथ साथ सभी राज्यों की राजधानी में भी इसका विरोध प्रदर्शन किया जाना चाहिए.

बता दें कि ईडी ने इससे पहले भी राहुल गांधी को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था लेकिन तब वह देश से बाहर थे. बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें पूछताछ के लिए 13 जून को पेश होने के लिए कहा था.

मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी हुई पूछताछ

कांग्रेस ने इसका विरोध किया और कहा कि यह एक राजनीतिक प्रतिशोध है इसका जांच से कोई संबंध नहीं है. इससे पहले दिल्ली में ईडी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के कोषाध्यक्ष पवन बंसल से भी नेशल हेराल्ड मामले में पूछताछ की थी. इसके बाद एजंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दोनों नेताओं के बयान दर्ज किए थे.

बता दें कि नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएल) के स्वामित्व में है। खड़गे जहां वाईआईएल के सीईओ हैं, वहीं बंसल एजेएल के प्रबंध निदेशक हैं

Next Story