हरियाणा के प्रमुख विभागों में 88 हजार पद खाली, अभय चौटाला ने दिया प्रमुख विभागों में रिक्त पदों का ब्योरा

 
हरियाणा के प्रमुख विभागों में 88 हजार पद खाली, अभय चौटाला ने दिया प्रमुख विभागों में रिक्त पदों का ब्योरा
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश के पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा, वन, बिजली और परिवहन विभागों में 88 हजार से अधिक पद खाली पड़े हैं। इन पदों को भरने के प्रति सरकार गंभीर नहीं है।

अभय चौटाला ने कहा कि राज्य में बेरोजगारी 30 प्रतिशत है, लेकिन प्रदेश सरकार सीएमआइइ के इन आंकड़ों को गलत ठहराते हुए इसे मात्र आठ प्रतिशत बता रही है। चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने आठ साल में जितनी नौकरियां निकाली हैं, उनमें अधिकतर में भ्रष्टाचार व धांधलियों की शिकायत सामने आई है।

चौटाला ने कहा कि इसी के चलते कई नौकरियां अभी भी कोर्ट केस में अटकी हुई हैं। ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने बताया कि पुलिस विभाग में कुल पद 71069 हैं जिसमें 20839 पद खाली हैं। स्वास्थ्य विभाग में कुल पद 23607 हैं जिसमें 9046 पद खाली हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में कुल पद 1 लाख 49 हजार 624 हैं जिसमें 44924 पद खाली हैं। वन विभाग में कुल पद 4504 हैं जिसमें 1814 पद खाली हैं। बिजली विभाग में कुल पद 35 हजार हैं, जिसमें 5000 पद खाली हैं। परिवहन विभाग में कुल पद 22 हजार हैं जिसमें 6500 पद खाली हैं। यही आंकड़े उन्होंने विधानसभा में प्रस्तुत किए थे। इनके अलावा भी बाकी विभागों में हजारों पद खाली पड़े हैं।

अभय चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में बेरोजगारी दर आठ प्रतिशत बताना वास्तविकता से परे है। भाजपा गठबंधन सरकार साजिश के तहत सरकारी नौकरियों को खत्म करती जा रही है। सरकार नौकरियां देने की बजाय उलटा कई सालों से नौकरी कर रहे युवाओं को हटा रही है।