Chopal TV

कहते हैं कुत्ता सबसे ज्यादा वफादार जानवर होता है। वह अपने मालिक के लिए हमेशा वफादार रहता है। इसलिए लोग ज्यादातर अपने बच्चों को पालतू कुत्तों के साथ रखने से परहेज भी नहीं करते। लेकिन ब्राजील के बाहिया शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर हरकोई बच्चों को पालतू कुत्तों के साथ छोड़ने से डरेंगे। जी हां, यहां दो कुत्तों ने एक जुड़वां नवजात बच्चियों को मार डाला।

एक रिपोर्ट के अनुसार, दो जुड़वां बहनें जिनका नाम ऐना और अनालू था। दोनों बीती 23 जून को ही पैदा हुईं थीं। इन दोनों की मां 29 वर्षीय एलेना नोवाइस हैं, जिनके पास लैब्राडोर और अमेरिकन फॉक्सहाउंड नस्ल के दो कुत्ते भी हैं। एलेना ने बताया कि अमेरिकन फॉक्सहाउंड नस्ल वाला उनका कुत्ता काफी खुशमिजाज था, लेकिन दोनों बच्चियों के घर आने के बाद से ही उसका व्यवहार कुछ बदला हुआ नज़र आ रहा था। वो लगातार बच्चियों की जगह उसे प्यार करने या उसे गोद में लेने की जिद करता रहता था।

एलेना ने बताया कि, शुरुआत में उन्हें ये सब सामान्य लगा क्योंकि ऐसा अक्सर होता है। लेकिन बीते दिनों वे दोनों बच्चियों को बेडरूम छोड़कर घर के दूसरे हिस्से में कुछ काम कर रहीं थीं। तभी उन्हें बच्चियों के रोने की आवाज़ सुनाई दी। जब तक एलेना पहुंचती उनके कुत्ते ने दोनों बच्चियों को बुरी तरह जख्मी कर दिया था। डॉक्टर के मुताबिक कुत्ते में छोटी बच्चियों के पेट को पूरी तरह फाड़ दिया था जिसके चलते उन्हें बचाया नहीं जा सका।

बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गयी थी। एक की मौत जख्मों से हुई थी जबकि दूसरी बच्ची को सदमे से दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गयी। एलेना ने बताया कि दोनों ही कुत्ते काफी मिलनसार थे लेकिन एलेना की अटेंशन न मिलने के चलते उन्हें बच्चों से जलन होने लगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *