Bhagwant Mann: तलाक के बाद कहां रहती हैं भगवंत मान की पहली पत्नी? बच्चों के बारे में भी जानिए

 
Bhagwant Mann: तलाक के बाद कहां रहती हैं भगवंत मान की पहली पत्नी? बच्चों के बारे में भी जानिए
WhatsApp Group Join Now

कभी राजनीति की खातिर परिवार का त्याग करने वाले पंजाब के सीएम भगवंत मान फिर से अपना घर बसाने जा रहे हैं. जी हां, आपने सही सुना. कॉमेडियन से नेता बने भगवंत मान दूसरी बार शादी करने वाले हैं. 48 साल के भगवंत मान 7 जुलाई को चंडीगढ़ में डॉक्टर गुरप्रीत कौर संग शादी कर रहे हैं. अपनी दूसरी शादी को लेकर भगवंत मान सुर्खियों में छाए हुए हैं. तो क्यों ना उनकी पहली पत्नी (bhagwant mann first wife) और बच्चों के बारे में भी जान लिया जाए.

अमेरिका में रहती हैं भगवंत मान की पहली पत्नी

भगवंत मान की पहली पत्नी का नाम इंदरप्रीत कौर है. इस शादी से भगवंत मान के दो बच्चे हैं. 2015 में भगवंत और इंदरप्रीत का तलाक हो गया था. भगवंत मान की एक्स वाइफ इंदरप्रीत कौर अपने दोनों बच्चों के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं.

भगवंत मान का बेटा और बेटी अभी पढ़ाई कर रहे हैं. भगवंत मान के बच्चों (दिलशान मान और सीरत कौर मान) को उनके शपथ ग्रहण समारोह में देखा गया था. बच्चों की मौजूदगी में भगवंत मान ने पंजाब के सीएम पद की शपथ ली थी. ये पहला मौका था जब तलाक के बाद भगवंत मान को पब्लिक प्लेस पर अपने बच्चों संग देखा गया था.

बच्चों संग कैसे हैं रिश्ते?

भगवंत और उनके बच्चों को साथ देखने के बाद कहा जा रहा था कि पिता और बच्चों के बीच अब रिश्ते सुधरने लगे हैं. अपने एक पुराने इंटरव्यू में खुद भगवंत मान ने खुलासा किया था कि बच्चों संग उनकी फोन पर बात नहीं होती. अपने परिवार को मिस करने की बात भगवंत ने कबूली थी.

भगवंत मान के मुताबिक, राजनीति में एक्टिव होने की वजह से वे परिवार को वक्त नहीं दे पाते थे. इस वजह से पहली पत्नी संग उनके रिश्ते में दूरी आ गई थी. फिर दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लिया था. फेसबुक पोस्ट के जरिए भगवंत मान ने ऐलान किया था कि वो राजनीति के लिए पत्नी से अलग हो रहे हैं. इस पोस्ट की वजह से उन्हें खूब आलोचना भी सुननी पड़ी थी.

कॉमेडियन से बने पंजाब के सीएम

लोग नाराज थे क्योंकि उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत ने उनके राजनीतिक करियर की नींव रखने में अहम रोल प्ले किया था. हर मोड़ पर भगवंत का साथ दिया था. उनके साथ रैलियों में जाया करती थीं. लेकिन अंत में भगवंत मान ने उसी राजनीति के लिए पत्नी को छोड़ दिया था. इसलिए वे लोगों के निशाने पर आए थे. भगवंत ने 2011 में राजनीति में एंट्री ली थी. लंबे स्ट्रगल के बाद अब भगवंत मान पंजाब के सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं. प्रोफेशनल के बाद पर्सनल लाइफ में भी भगवंत मान के अच्छे दिन आ गए हैं.