अन्य समाचार

Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान की शादी की रस्‍में शुरू, दूल्‍हे के वेश मेंं खूब जंच रहे

Vikash Kumar
7 July 2022 6:53 AM GMT
Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान की शादी की रस्‍में शुरू, दूल्‍हे के वेश मेंं खूब जंच रहे
x
Bhagwant Mann's Wedding Live Updates: पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की आज डा. गुरप्रीत कौर से शादी होगी।

Bhagwant Mann Marriage LIVE: पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की शादी की रस्‍मेंं शुरू हो गई हैं । वह 32 साल की डा. गुरप्रीत कौर के साथ परिणय सत्र में बंधे जाएंगे। शादी में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया भी सपरिवार मौजूद ैिं

उनकी शादी में दोनों के परिवार के अतिरिक्‍त सीमित संख्‍या में मेहमान हैं। शादी की व्‍यवस्‍था आप के राज्‍यसभा सदस्‍य राघव चड्ढा संभाल रहे हैं।

दूल्‍हे को शादी के लिए ले जाने की रस्‍म में शामिल हुए केजरीवाल और राघव चड्ढा

भगवंत मान की शादी की रस्‍में शुरू हो गई हैं। रस्‍म के दौरान दूल्‍हे को शादी के लिए ले जाने की रस्‍म में राघव चड्ढा और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए।

दूल्‍हे के लिबास में खूब जंच रहे हैं सीएम भगवंत मान

सीएम भगवंत मान दूल्‍हे की सुंदर पोशाक में बेहद सजीले नजर आ रहे हैं। उनकी दूल्‍हे के रूप में फोटो सामने आई है। अभी दुल्‍हन डा. गुरप्रीत कौर की दुल्‍हन के लिबास में तस्‍वीर सामने नहीं आई है।

बाबा बलबीर सिंह और संत बारन वाले मनमोहन सिंह करा रहे हैंं शादी की रस्‍में

बाबा बलबीर सिंह बुड्ढा दल और संत बारन वाले मनमोहन सिंह की ओर से शादी की रस्मेंं करवाई जा रही हैं। बताया जाता है कि इसके लिए भगवंत मान ने फोन कर उनसे बात की थी।

शादी समारोह मेंं खाने का कथित मैन्‍यू सामने आया

भगवंत मान की शादी समारोह में मेहमानों के खाने का मेन्यू कार्ड भी सामने आ रहा है।हालांकि इसकी पु‍ष्टि नहींं हाे रही है। इस मेन्यूकार्ड को मुख्यमंत्री भगवंत मान की शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए बताया जा रहा है। कहा जा रहा कि विवाह में शामिल होने वाले चुनिंदा मेहमान इन व्यंजनों का स्वाद चखेंगे।

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल परिवार के साथ पंजाब सीएम हाउस पहुंचे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब सीएम हाउस पहुंच गए हैं। वह सपरिवार भगवंत मान और डा. गुरप्रीत कौर की शादी में शरीक होने आए हैं। दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शादी में शामिल होंगे।

भगवंत मान की मां चाहती थीं कि बेटे का घर बस जाए

आप के राज्‍यसभा सदस्‍य राघव चड्ढा ने कहा कि सीएम भगवंत मान की मां चाहती थीं कि बेटे का घर बस जाए। मां और बहन ने ही यह शादी तय की है।

अरविंद केजरीवाल बोले- आज मेरे छोटे भाई की शादी है

पंजाब के सीएम भगवंत मान की शादी में शिरकत करने के लिए दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद चंंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंचे। वहां से वह पंजाब सीएम हाउस के लिए रवाना हुए। उन्होनें कहा, आज बहुत खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री विवाह के बंधन में बंध रहे हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करते हूं की उनको सुखी वैवाहिक जीवन दें।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (एएनआइ)

शादी अब सीएम हाउस में ही होंगी, चंडीगढ़ गुरुद्वारा में होने वाला कार्यक्रम ऐन वक्‍त पर रद

पंजाब के सीएम भगंवत मान और डा. गुरप्रीत कौर का विवाह अब पंजाब सीएम हाउस में ही होगा। बताया जाता है कि सुरक्षा की मद्देनजर कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पहले चंडीगढ़ के सेक्‍टर आठ स्थित गुरुद्वारा साहिब मेंं आणद कारज यान‍ि शादी होनी थी।

डा. गुरप्रीत कौर ने ट्विटर अकाउंट पर अपनी तस्‍वीर शेयर की

भगवंत मान की दुल्‍हन डा. गुरप्रीत कौर ने आज अपने ट्विटर अकाउंट एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा दिन शगनां दा चढ़िया...।

दिल्‍लीीके सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे

भगवंत मान की शादी में शामिल होने के निए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंचे। गए हैं। कुछ ही देर उनके मुखमंत्री आवास पर पहुंचने की उम्मीद है। वित्त मंत्री हरपाल चीमा,अमन अरोड़ा और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेनुप्रसाद उन्हें लेने के लिए गए हैं।

चंडीगढ़ के सेक्‍टर आठ गुरुद्वारा साहिब के आसपास है कड़ी सुरक्षा

चंडीगढ़ के सेक्‍टर आठ स्थित गुरुद्वारा साहिब में भगवंत मान और डा. गुरप्री कौर का आणद कारज होगा। इसके लिए गुरुद्वारा साहिब में सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। गुरुद्वारा साहिब और इसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पंजाब सीएम हाउस के बाहर और आपस के क्षेत्र में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं।

पंजाब सीएम हाउस के बाहर किए गए सुरक्षा के इंतजाम। (जागरण)

राघव चड्ढा संभाल रहे हैं शादी की व्‍यवस्‍था की कमान

आम आदमी पार्टी के पंजाब से राज्‍यसभा सदस्‍य राघव चड्ढा शादी की कमान संभाल रहे हैं। वह सुबह ही यहां पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसदिया भी पहुंचेंगे। इससे पहले राज्‍यसभा सदस्‍य राघव चड्ढा सीएम हाउस पहुंचे थे।

भगवंत मान ओर डा. गुरप्रीत कौर की चंडीगढ़ के सेक्‍टर आठ गुरुद्वारा साहिब में होगी शादी

पंजाब के सीएम भगवंत मान और डा. गुरप्रीत कौर की शादी चंडीगढ़ के सेक्‍टर आठ स्थित गुरुद्वारा साहिब में होगी। इसके लिए गुरुद्वारा साहिब और इसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Next Story