Mousum Update: अभी नहीं होगा गर्मी का एहसास! 26 27 28 को सर्दी देने वाली है तहरी मार

 
अभी नहीं होगा गर्मी का एहसास! 26 27 28 को सर्दी देने वाली है तहरी मार

Mousum Update: संभाग में 26 जनवरी तक ठंडी हवा चलेगी। अगले 24 घंटों में जिले का मौसम शुष्क रहेगा। संभाग के कुछ जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है.

 दो कमजोर पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव से 25 से 28 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। अगले 2 में जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। 3 दिन उत्तर भारत में बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट हो सकती है.

रात में पारा फिर गिर गया

बुधवार को धूप खिली रही। इससे दिन का तापमान करीब एक डिग्री बढ़ गया। अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 8.9 डिग्री दर्ज किया गया।

राजधानी में भी शीतलहर जारी है

ठंडी हवाओं के कारण राजधानी में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सीजन में दूसरी बार रात सबसे ठंडी रही। न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले 21 जनवरी को भी शहर का तापमान 7.4 डिग्री तक पहुंच गया था.

 इस सीजन में चार दिनों में यह दूसरी बार है जब तापमान इस स्तर पर है, जबकि पिछले छह दिनों से तापमान लगातार दस डिग्री से नीचे बना हुआ है. शहर में जनवरी में मौसम का रुख देखें तो पिछले पांच साल में तीसरे सप्ताह में कड़ाके की ठंड का दौर रहा है।

 पिछले पांच साल की स्थिति पर नजर डालें तो ज्यादातर तापमान 6 से 8 डिग्री के बीच ही रहा है। इस बार भी अब तक दो बार तापमान 7.4 डिग्री तक पहुंच चुका है, जो इस सीजन में सबसे कम है.