Mousum Update: दिल्ली NCR में मौसम ने फिर ली करवट, पारा चढ़ा लेकिन सर्दी का सितम जारी

 
दिल्ली NCR में मौसम ने फिर ली करवट, पारा चढ़ा लेकिन सर्दी का सितम जारी

Mousum Update: मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी होगी. उधर, सोमवार से स्कूल खुल गए हैं। अब पहली से पांचवीं कक्षा तक के छात्र नियमित रूप से स्कूल जायेंगे.

ठंड बढ़ने से अभिभावकों की चिंता बढ़ गयी है. अगर आगे भी ऐसी ही स्थिति बनी रही तो छोटे बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सुशांत लोक निवासी अपर्णा सिन्हा ने बताया कि उनका बेटा तीसरी कक्षा में पढ़ता है।

सोमवार से उन्हें स्कूल भेजना है और रविवार को इस मौसम के कारण वे तय नहीं कर पा रहे हैं कि बच्चे को स्कूल भेजें या नहीं. सेक्टर 55 निवासी अरविंद कुमार का कहना है कि बच्चों की काफी छुट्टियां हो गई हैं इसलिए वे उन्हें स्कूल भेजेंगे और उम्मीद करेंगे कि सोमवार को ऐसा मौसम न हो.

शनिवार को खिली धूप के बाद मौसम में अचानक आए बदलाव से जहां लोग खुश थे, वहीं रविवार को उम्मीद के विपरीत मौसम ठंडा रहा। सुबह कोहरे के कारण सूरज नहीं निकला और दिन भर बादलों और कोहरे के बीच सूरज के दर्शन नहीं हुए।

न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गयी लेकिन धूप नहीं निकलने से मौसम फिर दो दिन पहले जैसा हो गया. ऐसे में रविवार को बहुत कम लोग अपने घरों से बाहर निकले.


रविवार को मौसम में आए इस बदलाव के कारण बाजारों में शनिवार की अपेक्षा कम चहल-पहल रही। रविवार को न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रहा. शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री था. ऐसे में रविवार को न्यूनतम तापमान में 1.8 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो शनिवार की तुलना में 2.6 डिग्री अधिक है. दिनभर कोहरा छाए रहने से मौसम पूरी तरह बदला हुआ नजर आया।

शनिवार को जहां दिन भर धूप निकलने से ठंड के दूर होने का अहसास हो रहा था, वहीं रविवार को ठंड लौटती नजर आई।