Weather Update: पंजाब में एक बार फिर रेड अलर्ट, जानें अगले 2 दिन कैसे रहेंगे हालात?

 
पंजाब में एक बार फिर रेड अलर्ट, जानें अगले 2 दिन कैसे रहेंगे हालात?

Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों में पंजाब में कड़ाके की ठंड की चेतावनी देते हुए फिर से रेड अलर्ट घोषित कर दिया है।

पिछले 2-3 दिनों में दोपहर के समय धूप निकलने से राहत मिलनी शुरू हो गई थी, लेकिन कल पूरे दिन धूप न निकलने से पंजाब के अधिकतर जिलों में शीतलहर जारी रही।

मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि पंजाब में ठंड से राहत का जो क्रम शुरू हुआ था वह टूट गया है. अगले 2 दिनों तक पंजाब के ज्यादातर जिले रेड अलर्ट जोन में रहेंगे.

मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण ठंड एक बार फिर विकराल रूप धारण कर रही है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. पंजाब के नए आंकड़ों के मुताबिक, बठिंडा में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री जबकि फिरोजपुर, अमृतसर, पठानकोट जैसे जिलों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसी क्रम में मौसम विभाग ने आने वाले 2-3 दिनों के दौरान भारी कोहरे की चेतावनी जारी करते हुए अलर्ट रहने की सलाह दी है. इसमें हवाई वाहन चलाते समय विशेष सावधानियां अपनाने की सलाह दी गई है।

   पश्चिमी विक्षोभ भूमध्य सागर की ओर बढ़ रहा है, जिससे ठंड बढ़ रही है. इस क्रम में कोहरे और बादलों के कारण सूर्य के दर्शन नहीं हो सके, जिससे लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ा. हाल ही में पंजाब में ठंड ने 9 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और तापमान के कारण लोगों का बुरा हाल है.