Mousum Update: राजस्थान में इन 8 जिलों के लिए हुआ रेड अलर्ट जारी, जानें ताजा अपडेट

 
राजस्थान में इन 8 जिलों के लिए हुआ रेड अलर्ट जारी, जानें ताजा अपडेट

Mousum Update: राजस्थान में कई दिनों से जारी कड़ाके की ठंड में कमी होती नहीं दिख रही है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह से सर्दी का सितम जारी है। इसके बाद जनवरी के पहले हफ्ते में कई जगहों पर बादल छाए रहे और कई जगहों पर बारिश भी देखने को मिली. जिससे राज्य में तापमान अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया. अब प्रदेशवासियों को शीतलहर की गलन भरी ठंड का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान के पूर्वी हिस्से में ज्यादा ठंड देखने को मिल रही है.

21 जनवरी को 6 जिलों में रहेगा कोल्ड डे का अलर्ट: मौसम विभाग के मुताबिक 21 जनवरी को 6 जिलों में घना कोहरा और 8 जिलों में शीतलहर का असर दिखेगा.

घना कोहरा: अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सीकर, सवाई माधोपुर, चूरू और हनुमानगढ़ जिलों में घना कोहरा रहने की संभावना है.

शीत लहर: अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनू, सीकर, करौली, सीकर, चूरू और श्रीगंगानगर जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है.

मौसम विभाग का अलर्ट (राजस्थान मौसम अलर्ट)
मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी को राजधानी जयपुर में मौसम साफ रहने की संभावना है. इस दौरान राजधानी में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जयपुर में 21 जनवरी को शीतलहर का अलर्ट है. 22, 23 और 24 जनवरी को आसमान साफ रहने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का न्यूनतम तापमान

अजमेर 9.3, भीलवाड़ा 6.8, अलवर 5.8, जयपुर 5.4, सीकर 6.5, कोटा 10.0, चित्तौड़गढ़ 8.0, बाड़मेर 8.8, जैसलमेर 5.6, जोधपुर 11.4, बीकानेर 2.4, चूरू 4.6, श्रीगंगानगर 5.9, धौलपुर 8.0, डूंगरपुर 11.8, जालौर। 11.0, सिरोही में 5.7, सीकर (फतेहपुर) में 3.1, करौली में 7.3 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान सीकर (फतेहपुर) (3.1) में दर्ज किया गया.