Weather Update: 3 दिन तक होगी बारिश! 14 जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी, जानें आज के मौसम का हाल

 
3 दिन तक होगी बारिश! 14 जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड और शीतलहर ने लोगों को अलाव का सहारा लेने पर मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग ने आज राज्य के कई इलाकों में मध्यम से घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही बुधवार को कई इलाकों में बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग से ताजा अपडेट
मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में राज्य के 15 जिलों में घना कोहरा देखने को मिलेगा और इन जिलों में दृश्यता 50 से 200 मीटर के आसपास रहने की उम्मीद है. इसे लेकर इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं राज्य के 38 जिलों में मध्यम कोहरा देखने को मिलेगा और यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. बारिश को लेकर ताजा अपडेट में लिखा है कि 3 और 4 जनवरी को राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना है. इससे राज्य के दिन के तापमान में 2-3 डिग्री की मामूली गिरावट हो सकती है. सेल्सियस.

इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने कोहरे और ठंड को देखते हुए सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहाँपुर, कन्नौज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा में कड़ाके की ठंड और घनी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। और यूपी के आसपास के इलाके. कोहरे को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, अलीगढ, मथुरा, बदायूँ, एटा, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी, बहराईच, श्रावस्ती, हरदोई, औरैया, इटावा, कानपुर, सीतापुर, लखनऊ, गोण्डा, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, फैजाबाद, सुल्तानपुर , सिद्धार्थ. नगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, महराजगंज, संत कबीर नगर, गोरखपुर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, कुशीनगर और आसपास के इलाकों में हल्के से मध्यम कोहरे को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।