Weather Update: 24 दिसंबर को होगी भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

 
24 दिसंबर को होगी भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Weather Update: यूपी में अब कंपकंपा देने वाली ठंड शुरू हो गई है. शुक्रवार सुबह प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर कोहरा छाया रहा। पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति बनी रही। मौसम विभाग के मुताबिक 24 दिसंबर को मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. साथ ही कुछ जगहों पर बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 23 दिसंबर को प्रदेश में पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, शनिवार 24 दिसंबर को पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना है.

क्या आज इन जिलों में पड़ सकती है जबरदस्त ठंड?
मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है. 22 दिसंबर को मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कई जिलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इस दिन मुजफ्फरनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.4℃ दर्ज किया गया.

इन जिलों में सबसे कम तापमान रहा
बरेली में न्यूनतम तापमान 8.3 ℃, मेरठ में 7.2 ℃, नजीबाबाद में 7.2 ℃, शाहजहाँपुर में 7.5 ℃, अयोध्या में 7 ℃, फुरसत गंज और ग़ाज़ीपुर में 7.4 ℃ दर्ज किया गया है, जबकि हमीरपुर में 9.2 ℃, फ़तेहपुर में 8.2 ℃ दर्ज किया गया है. . ℃, कानपुर शहर का न्यूनतम तापमान 8.0 ℃, गोरखपुर का 8.1 ℃ दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान 5 से 7 डिग्री तक पहुंच गया
उत्तर प्रदेश में 23 दिसंबर को जो जिले सबसे ठंडे रहने वाले हैं उनमें मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, मुरादाबाद, शाहजहाँपुर, बरेली और कानपुर शहर के साथ-साथ गोरखपुर भी शामिल हैं। यहां का न्यूनतम तापमान 5 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.