Mousum Update: चार दिनों तक रहें सावधान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

 
चार दिनों तक रहें सावधान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

Mousum Update: इन दिनों चल रही शीतलहर से हर कोई परेशान है। शीतलहर से न सिर्फ शहर का तापमान गिरा है बल्कि स्मॉग से भी लोगों को परेशानी हो रही है. 

इस बीच मौसम विभाग ने भी न सिर्फ हरियाणा के कई जिलों बल्कि आसपास के अन्य राज्यों के लिए भी दो दिन का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार तक हरियाणा समेत कई राज्यों में रेड अलर्ट रहेगा. वहीं, पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार से तीन दिनों का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है ताकि लोग शीतलहर से बच सकें.

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इन दिनों शहर का अधिकतम तापमान 16 डिग्री से ज्यादा और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास है. इस दौरान कोहरा भी अधिक देखने को मिल रहा है। जिसके कारण विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है.

 वहीं, शहर में चल रही ठंडी हवा के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. हालांकि दोपहर में धूप खिल रही है, लेकिन शीतलहर के कारण यह गुनगुनी धूप भी बेकार साबित हो रही है।

इस शीतलहर से बचने के लिए मौसम विभाग ने 22 जनवरी के लिए हरियाणा और आसपास के कुछ राज्यों के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, बुधवार से कई इलाकों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

 मौसम विभाग के अधिकारियों ने सलाह दी है कि इस शीतलहर से बचने के लिए लोग अपने घरों में ही रहें. इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं और उन्हें इससे बचने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए.