Weather Report: पश्चिमी विक्षोभ के असर से बढ़ा तापमान, आज फिर गिरेगा तापमान, जानें मौसम का हाल

 
पश्चिमी विक्षोभ के असर से बढ़ा तापमान, आज फिर गिरेगा तापमान, जानें मौसम का हाल

Weather Report: मौसम वैज्ञानिक डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के असर से हल्के बादल छाए हुए हैं। इससे रात का तापमान बढ़ गया है। हालांकि, यह गड़बड़ी सोमवार शाम तक टल गई।


अब मंगलवार से हवाओं की दिशा बदलकर उत्तरी हो जाएगी और रात का तापमान फिर गिर जाएगा। हालांकि, 25 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे दिन और रात के तापमान में बदलाव होगा।

शहर-अधिकतम तापमान-न्यूनतम तापमान
हिसार-14.5-4.9
फतेहाबाद-12.9-4.6
सिरसा-15.8-4.6
भिवानी-14.7-4.9

चार-पांच दिनों तक कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग चंडीगढ़ केंद्र के वैज्ञानिक अजय कुमार सिंह ने बताया कि जनवरी माह में लगातार ठंड बढ़ने का कारण बारिश की कमी है, क्योंकि बारिश की कमी के कारण लगातार कोहरा गिर रहा है और ठंड भी बढ़ रही है. परेशान करना.


जब बारिश होती है तो कोहरा जमीन पर बैठ जाता है, लेकिन जनवरी के 22 दिन बीत जाने के बाद भी बारिश नहीं हुई है. अगले चार-पांच दिनों तक कड़ाके की ठंड और कोहरे से राहत मिलने की संभावना नहीं है. 25 जनवरी तक ऐसी ही ठंड जारी रहेगी.

कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल आज से खुल गए

सरकारी और निजी स्कूलों में एक जनवरी से शीतकालीन अवकाश चल रहा था। पहले शिक्षा विभाग ने इन छुट्टियों को 15 जनवरी तक बढ़ाया था, लेकिन बढ़ती ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग निदेशालय ने कक्षा 1 से 3 तक की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी थीं और बाकी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का फैसला सौंप दिया था डीसी अम्बाला को।

डीसी ने कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों की छुट्टियाँ 20 जनवरी तक बढ़ा दी थीं, जबकि कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थी 15 जनवरी से स्कूल जा रहे हैं। 5वें भी मंगलवार 23 जनवरी से खुले हैं।

आगे भी तापमान इसी तरह बना रह सकता है
23 जनवरी को बहुत घना कोहरा और ठंडा दिन रहने की संभावना है. दिन का तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.
24 जनवरी को बहुत घने कोहरे के साथ ठंडा दिन रहने की संभावना है। दिन का तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

25 जनवरी को बहुत घना कोहरा और बादल छाए रहने की संभावना है. दिन का तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

26 जनवरी को बहुत घना कोहरा और बादल छाए रहने की संभावना है. दिन का तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.