Mousum Report: UP में बदलेगा मौसम का मिजाज, 12 फरवरी से इन जिलों में बारिश के आसार, जानें IMD का अपडेट

  उत्तर भारत में ठंड से कुछ राहत मिलनी शुरू हो गई है, लेकिन उत्तर प्रदेश में चल रही बर्फीली हवाओं के कारण वहां का मौसम ठंडा बना हुआ है। 
 
 UP में बदलेगा मौसम का मिजाज, 12 फरवरी से इन जिलों में बारिश के आसार
 उत्तर भारत में ठंड से कुछ राहत मिलनी शुरू हो गई है, लेकिन उत्तर प्रदेश में चल रही बर्फीली हवाओं के कारण वहां का मौसम ठंडा बना हुआ है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से 12 फरवरी से यूपी के मौसम का मिजाज बदल सकता है, जिससे कई इलाकों में करीब 30-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. राज्य के जिले.

उत्तर प्रदेश में दिन में तेज धूप और रात में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मौसम विभाग ने 12 से 15 फरवरी के बीच यूपी के 40 से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

लखनऊ का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के असर से लखनऊ में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. आईएमडी के मुताबिक इस पूरे हफ्ते लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक 12 से 14 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इस दौरान उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में मौसम ठंडा रहेगा. जबकि हाथरस, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अगले दो दिनों तक इन इलाकों में कोहरे का असर दिखेगा.

इसके अलावा पूर्वांचल में दिन में धूप रहेगी और मौसम बिल्कुल सामान्य रहेगा। जबकि गोरखपुर और प्रयागराज का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.