Vande Bharat Train: पंजाब को मिलेंगी दो नई वंदे भारत, इन स्थानों पर यात्रा करना होगा आसान

 
 पंजाब को मिलेंगी दो नई वंदे भारत, इन स्थानों पर यात्रा करना होगा आसान

Vande Bharat Train: आने वाले दिनों में लुधियानावासियों के लिए वंदे भारत के जरिए नई दिल्ली, अमृतसर और कटरा तक यात्रा करना आसान हो जाएगा, क्योंकि लुधियाना को दो नई वंदे भारत ट्रेनें मिलने जा रही हैं। देश के प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को 6 वंदे भारत भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

   इनमें से एक ट्रेन कटरा से दिल्ली और एक अमृतसर से नई दिल्ली भेजी जाएगी. इन दोनों ट्रेनों के चलने से लोगों को अमृतसर और कटरा जाना आसान हो जाएगा. इन दोनों ट्रेनों का ठहराव लुधियाना रेलवे स्टेशन पर होगा, जबकि नई दिल्ली से कटरा जाने वाली ट्रेन का ठहराव पहले से ही लुधियाना में है। इससे नई दिल्ली के लिए 2 और दिल्ली के लिए एक वंदे भारत ट्रेन उपलब्ध होगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कटरा और दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत 1 जनवरी से नियमित रूप से चलेगी और रास्ते में उधमपुर, मनवाल, जम्मू तवी, कठुआ, पठानकोट कैंट, मुकेरियां, दसूहा, लुधियाना और करनाल रुकेगी, जबकि नई दिल्ली से अमृतसर की ओर. जाने वाली ट्रेन अंबाला, लुधियाना, जालंधर में रुकेगी।

नई लॉन्च की गई वंदे भारत ट्रेन को और भी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही दोनों ट्रेनों का शेड्यूल मुख्यालय से जारी कर दिया जाएगा।